फतेहाबाद

पराली खरीदने की घोषणा करके खरीद सेंटर बनाना भूली सरकार, किसानों ने एक ट्राली पराली जिला प्रशासन को सौंपी

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
केंद्र सरकार ने पराली खरीदने की घोषणा तो कर दी, लेकिन खरीद सेंटर कहीं नहीं बनाया। इससे नाराज होकर फतेहाबाद में किसान अपनी पराली लेकर उपायुक्त कार्यालय में पहुंच गए। किसानों का कहना है कि हरियाणा सरकार द्वारा 15 हजार रुपये प्रति एकड़ पराली खरीदने के ऐलान कर रखा है, लेकिन इस खरीद को अमलीजामा नहीं पहनाया गया है। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।

इससे नाराज होकर किसान संघर्ष समिति ने जिला प्रशासन को एक ट्राली पराली सौंपते हुए अपना ज्ञापन सौंपा। इस दौरान किसान नेता कृष्ण स्वरूप गोरखपुरिया ने कहा कि किसानों पर दर्ज किए गए केस व जुर्माना खारिज किया जाना चाहिए। उन्होंने क​हा सुप्रीम कोर्ट और एनजीटी के आदेशों बावजूद प्रदेश सरकार द्वारा पराली निपटान की व्यवस्था सही स्तर पर और उचित ढ़ंग से नहीं की गई। इसके चलते ही किसान पराली जलाने को मजबूर हुए हैं।जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार

किसानों ने एसडीएम को सौंपे गए ज्ञापन में मांग की है कि सरकार अपनी लापरवाही का जुर्माना किसानों पर कैसे लगा सकती है? सरकार तुरंत प्रभाव से जुर्माना और केस वापिस ले और किसानों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर सुलझाएं। किसान नेताओं ने ज्ञापन देने के बाद कहा कि यदि प्रशाासन और सरकार ने केस वापिस नहीं लिया तो वे आंदोलन करने को मजबूर हो जायेंगे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

खूनी हुआ फाग का रंग, पंचायती रंजिश को लेकर हुए झगड़े में एक युवक की मौत

शराब के नशे में हुए झगड़े में दोस्त ने ले ली बलजीत की जान

लघु फिल्म के माध्यम से आमजन को दी जाएगी विभिन्न गतिविधियों की जानकारी