हिसार

आदमपुर में धूमधाम से मनाई सती सावित्री माता की जयंती

आदमपुर,
आदमपुर व्यापार मंडल धर्मशाला में श्री सावित्री मखनलाल जनकल्याण ट्रस्ट द्वारा गुरुवार को सती सावित्री माता की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान आयोजित भजन संध्या में बाहर से आए गायकारों ने माता का गुणगान कर मनमोह लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ ट्रस्ट के सरंक्षक एवं समाजसेवी त्रिलोक सोनी, प्रधान सतपाल तोसावड़, ताराचंद बुडाकिया व प्रकाश मौसूण ने सयुंक्त रूप से ज्योत प्रज्वलित कर किया। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।

समिति सदस्यों ने बताया कि राजस्थान के कोटड़ी धाम में सती सावित्री माता का मुख्य मंदिर है। उन्होंने कहा कि सावित्री व उनके पति माखन लाल सोनी दोनों शिवभक्त थे। सांप के काटने के बाद माखन लाल की मौत हो गई। घटना के दौरान सावित्री अपने मायके में थी वहीं उनकों स्वप्न आया कि उनके पति की मौत हो चुकी है। गोपाला स्थान में सावित्री ने अपनी चिता को खुद तैयार किया। पति के शव के साथ सावित्री जैसे ही चिता में बैठी तो स्वयं अग्नि प्रज्जवलित हो गई। 1973 में माता सावित्री के सती होने के बाद पूजा अर्चना की जाती है।जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
कार्यक्रम में श्रद्धालुओं ने माता के चुनरी भेंट कर जयंती मनाई। इस मौके पर मनीराम डांवर, विजय सोनी, राकेश कड़ौल, ताराचंद सोनी,संजय सोनी, राजेंद्र सहदेव, राजेश सोनी, चंद्रप्रकाश मौसूण, शंभु, कैलाश, पर्वत सोनी, कमल, प्रथम, कुलदीप सोनी, कृष्ण नहला आदि मौजूद रहे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

पेट के कीड़े खत्म करने की दवाई से हिसार और रेवाड़ी में बच्चों की तबीयत बिगड़ी

Jeewan Aadhar Editor Desk

कोरोना महामारी के दौरान सरकार ने लोगों को निहत्था छोड़ अपना पल्ला झाड़ा : सुरेंद्रमान

2 डाक्टरों को कारण बताओ नोटिस, 15 को चेतावनी देकर छोड़ा।

Jeewan Aadhar Editor Desk