हिसार

महिलाएं बोली—”इन्हासमेंट कोनी भरां-कोनी भरां”

हिसार,
इन्हासमेंट के खिलाफ हुडा कार्यालय के समक्ष चल रहे धरने की कड़ी में बुधवार को सेक्टर की महिलाओं ने एकजुटता दिखाई और 618 महिलाओं ने हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन हुडा अधिकारियों को सौंपा। महिलाओं ने “इन्हासमेंट कोनी भरां-कोनी भरां” के साथ जोरदार नारेबाजी करते हुए ये ज्ञापन सौंपा। पिछले शुक्रवार को लेट-लतीफी के चलते बच्चों की तबीयत बिगडऩे के मामले से सबक लेते हुए हुडा
अधिकारी आज समय पर पहुंचे और ज्ञापन लेकर उसे सरकार तक भिजवाने का आश्वासन दिया।

धरने की कड़ी में पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार सेक्टर की महिलाओं ने आज मोर्चा संभाला और इन्हासमेंट को फिरौती बताते हुए ज्ञापन लिखकर उस पर हस्ताक्षर शुरू किये। इस दौरान जारी धरने की अध्यक्षता व संचालन भी महिलाओं के हाथ में रहा। हुडा अधिकारियों द्वारा कार्यालय के मुख्य द्वार से पुलिस बुलाकर धरना हटवाने तथा गत दिनों बच्चों से ज्ञापन लेने के मामले में अपनाए गए नकारात्मक रवैये के खिलाफ सेक्टरवासियों में भारी गुस्सा देखा जा रहा है और इसी के फलस्वरूप आज सेक्टर की महिलाएं पूरे जोश में नजर आई और भारी संख्या में ज्ञापन देने पहुंची।

हुडा प्रशासक दिनेश कुमार ने मौके पर पहुंचकर ज्ञापन लिया और महिलाओं को आश्वासन दिया कि वे उनका ज्ञापन सरकार तक भिजवा देंगे। इस दौरान सेक्टरवासियों ने पिछले शुक्रवार को बच्चों के साथ अपनाए गए नकारात्मक रवैये की हुडा प्रशासक के समक्ष नाराजगी जाहिर की और कहा कि उनका धरना जारी रहेगा और हुडा अधिकारी ये न समझें कि पुलिस बुलाने से या नकारात्मक रवैया अपनाने से सेक्टरवासी डरकर चले जाएंगे।

इस अवसर पर सेक्टर 16-17 एवं 13 पार्ट-2 रेजीडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन के प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने कहा कि लगातार चल रहे धरने व धरने को मिल रही सफलता से अधिकारियों में बौखलाहट होना स्वाभाविक है। सेक्टरवासी हुडा अधिकारियों के इस बात के लिए शुक्रगुजार है कि उन्होंने जिस दिन से पुलिस बुलाकर उनका धरना दूर करवाया है, उस दिन से धरने पर सेक्टरवासियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि सेक्टरवासी पिछले लंबे समय से अपना कामकाज छोड़कर केवल इस बात के लिए धरने पर बैठे हैं कि इन्हासमेंट की गणना दोबारा करवाई जाए। हुडा अधिकारियों को यदि अपनी लगाई इन्हासमेंट पर इतना ही भरोसा है तो क्यों नहीं वे दोबारा गणना करवाकर मामले का समाधान निकालते, लेकिन अधिकारियों को अपनी पोल खुलने का डर है और इसी डर के चलते वे दोबारा गणना से भाग रहे हैं।

सेक्टरवासियों के धरने पर एडवोकेट प्रीति श्योराण पहुंची और उन्हें समर्थन देते हुए उनकी मांग को जायज बताया। धरने पर उपरोक्त के अलावा छन्नो देवी, भानी देवी, रमा शर्मा, कृष्णा, मधु, शांति, सरला रानी, कलावती, मधु जैन, सुषमा चावला, बबीता, अर्चना, ऊषा, सरस्वती, इंदूबाला, राजकुमारी, रीना रानी, विजय रानी, भतेरी देवी व भागवंती देवी सहित सैंकड़ों महिलाएं व अन्य सेक्टरवासी मौजूद थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

मेयर ने डिस्पोजल की जमीन की फोन पर दिलवाई एन ओसी, जल्द ही बनाया जाएगा प्रोजेक्ट

किसानों ने हिसार जिले के चारों टोलों को फ्री किया

Jeewan Aadhar Editor Desk

सुण लो बहन और भाइयों, घर से बाहर सोच समझकर जाइयो …..