हिसार

गौरव गाथा संकलन के काम में सुस्ती दिखाने वाले अधिकारियों को दी चेतावनी

हिसार,
जिला के हर गांव में स्थापित किए जाने वाले गौरव पट्ट के लिए गांवों की गौरव गाथा का संकलन करने के काम में सुस्ती दिखाने वाले अधिकारियों के प्रति आज अतिरिक्त उपायुक्त एएस मान सख्ती से पेश आए। उन्होंने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि जिला के सभी बीडीपीओ अब अपने-अपने खंडों के कम से कम पांच गांवों की गौरवगाथा हर सप्ताह जमा करवाएं ताकि गौरव पट्ट लगाने का काम जल्द पूरा करवाया जा सके।
नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
गौरव पट्ट स्थापना के लिए एडीसी कार्यालय में आयोजित एक बैठक के दौरान अतिरिक्त उपायुक्त एएस मान ने इस काम में लगे अधिकारियों से उनके द्वारा अब तक किए गए कामों के संबंध में विस्तार से जानकारी ली और कार्य की ढीली रफ्तार को लेकर असंतोष जताया। उन्होंने कहा कि गांवों में गौरव पट्ट की स्थापना प्रदेश सरकार की एक महत्वपूर्ण योजना है तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल इस कार्य के प्रति गंभीर हैं।
उन्होंने कहा कि हर गांव में मुख्य अभियंता द्वारा तैयार डिजाइन के गौरव पट्ट लगाए जाने हैं। इन गौरव पट्टों पर संबंधित गांव के स्वतंत्रता सेनानियों, युद्ध शहीदों, आतंकवादी गतिविधियों में कुर्बानी देने वाले वीरों, राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों, विशिष्ट व्यक्तियों व दानवीरों, गांव की मूलभूत सुविधाओं, इतिहास, ऐतिहासिक धरोहर व अन्य उपलब्धियों का विवरण अंकित करवाया जाएगा। गौरव पट्टों पर गांव का क्षेत्रफल, जनसंख्या, साक्षरता दर व लिंगानुपात आदि जानकारियां भी अंकित की जाएंगी।जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार चाहती है कि इन गौरव पट्टों पर गांव के ऐसे तथ्य लिखे जाएं जो स्वत: ही गांव का गौरव जगाएं। गौरव पट्ट पर अंकित करवाने से पहले सामग्री को ग्राम सभा की बैठक में अनुमोदित करवाया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे तथ्य संकलन के दौरान इनकी सत्यतता का विशेष ध्यान रखें।
अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि बीडीपीओ गांवों में तैनात अपने अधीन कर्मचारियों के माध्यम से जल्द से जल्द गौरव पट्टों के लिए अपेक्षित सामग्री संकलित करें। उन्होंने कहा कि सभी बीडीपीओ प्रत्येक सप्ताह कम से कम पांच गांवों की गौरव गाथा से संबंधित रिपोर्ट जरूर जमा करवाएं। गौरव पट्ट की सामग्री संकलित होने के पश्चात भाषा विशेषज्ञ की मदद से सामग्री का शोधन करवाकर गौरव पट्ट तैयार करवाए जाएंगे।
बैठक में डीडीपीओ अशवीर सिंह, जिला सांख्यिकीय अधिकारी डॉ. राजकुमार नरवाल, बीडीपीओ जयपाल, संजय टांक, रमेश कुमार सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

ड्रग प्रभावित गांवों को ड्रग मुक्त करने के लिये पुलिस चलायेगी जागरुकता अभियान

हरियाणा रोडवेज बेरोजगार कर्मचारी संघ ने बरौदा उपचुनाव में गठबंधन के विरोध का फैसला लिया वापिस

गुजविप्रौवि हिसार के चार विद्यार्थियों का हुआ मोहाली आधारित कंपनी ‘एस्पायरफॉक्स’ में चयन