फतेहाबाद

सीएम के जनता दरबार में स्टाफ नर्स हुई सस्पेंड, कई अधिकारियों को होना पड़ा गुस्सा का शिकार

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
सूबे के मुखिया मनोहर लाल शुक्रवार को फतेहाबाद में भूना रोड स्थित लोक निर्माण विश्राम गृह में लगे जनता दरबार में काफी एक्टिव दिखाई दिए। जनता दरबार में आने वाली अधिकतर शिकायतों का निपटारा उन्होंने मौके पर किया, जबकि कुछ शिकायतों को लेकर उन्होंने समयसीमा तय करते हुए अधिकारियों को शिकायत निपटाने के आदेश दिए। साथ ही सीएम ने शिकायतों पर संख्या अंकित करवाते हुए शिकायत का निपटारा होते ही सीएम कार्यालय में रिपोर्ट भेजने के आदेश दिए। जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
वहीं उकलाना के सरकारी अस्पताल में डिलिवरी करवाने गई महिला को निजी अस्पताल में भेजने की शिकायत पर सीएम ने कड़े तेवर दिखाते हुए स्टाफ नर्स पूनम को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड करते हुए 3 सदस्यों की कमेटी का गठन कर मामले की जांच कर एक हफ्ते करके रिपोर्ट करने के आदेश दिए। मामले में पीड़ित महिला द्वारा पहले स्टाफ नर्स की शिकायत पुलिस को दी थी, पुलिस ने शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की। इस पर सीएम ने संबंधित पुलिसकर्मियों की जांच करने के आदेश अधिकारियों को दिए।

मुख्यमंत्री ने जनता दरबार के लिए महज 2 घंटे का समय रखा है, लेकिन यहां पर शिकायतकर्ताओं की लंबी कतारे लगी हुई है। ऐसे में सबकी शिकायत तय समय में ले पाना संभव नजर नहीं आ रहा। जनता दरबार 3 बजे शुरु हुआ था। लेकिन दरबार में अपनी समस्या रखने वाले सुबह 10 बजे से ही आने आरम्भ हो गए थे। लगभग 3 घंटे तक जन समस्या निवारण हेतु लगाए गए जनता दरबार में शुगर मील के कर्मचारियों द्वारा रोजगार संबंधी मांग रखे जाने पर मुख्यमंत्री ने उन्हें नियमित तौर पर रोजगार मिलने तक फिलहाल अस्थाई तौर पर रोजगार दिलाने का आश्वासन दिया। एक अन्य शिकायत पर कार्रवाई करते हुए उन्होंने कोऑपरेटिव बैंक फतेहाबाद के महा प्रबंधक नरसी राम के खिलाफ विजिलेंस जांच करने के आदेश जारी किए है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने सीएचसी उकलाना में कार्यरत स्टाफ नर्स पूनम को निलंबित करने के भी आदेश दिए।
गांव झलनियां निवासी रामचंद्र की शिकायत थी कि कोआपरेटिव के जीएम ने बैंक द्वारा घोषित किए गए डिफाल्टर को दोबारा ऋण मंजूर कर दिया जबकि कई जरूरतमंद और पात्र लोगों को ऋण नहीं दिया जा रहा। उन्होंने शिकायत रखी कि कोआपरेटिव बैंक में अनियमितताए है। इस पर कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोऑपरेटिव के जीएम नरसी राम के खिलाफ विजिलेेंस जांच के आदेश दिए है। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।

सिविल हॉस्पीटल फतेहाबाद में ठेकेदार द्वारा पैसे लेकर नौकरी लगवाने और कई कर्मचारियों को नौकरी से हटा देने की शिकायत पर, मुख्यमंत्री ने सिविल सर्जन फतेहाबाद को ठेकेदार के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करने के आदेश दिए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने घर से सोना चोरी हो जाने के बाद चोर के पकड़े जाने पर सोना बरामदगी करने के आदेश देते हुए पुलिस को यह भी आदेश दिए कि चोर ने जिस सुनार को सोना बेचा है, उस सुनार की भी गिरफ्तारी की जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी व्यक्ति के साथ अन्याय सहन नहीं किया जाएगा। व्यक्ति का जो अधिकार है, वह उसे मिलना चाहिए। एक अन्य याचिकाकर्ता बलजीत कौर द्वारा रोजगार दिलाने की मांग रखने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शिक्षा विभाग को उन्हें मीड डे मील योजना के तहत रोजगार देने के निर्देश दिए। गांव टिब्बी में 79 परिवारों के प्लाटों की रजिस्ट्री न होने संबंधी शिकायत पर मुख्यमंत्री ने 15 दिनों के अंदर इन सभी परिवारों के प्लाटों की रजिस्ट्री करवाने के निर्देश जारी किए।
रतिया में अवैध निर्माण करने की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री ने रतिया के एसडीएम को अवैध निर्माण हटाने के आदेश जारी किए और कहा कि अवैध निर्माण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने नागपुर खंड की पंचायतों में विकास कार्यों में तेजी लाने के आदेश देते हुए जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी को कहा कि नये बने खंड में विकास कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाया जाए। विकास कार्यों के लिए सरकार के पास पैसे की कोई कमी नहीं हैं। मोगा नंबर 9000 के तीन साल पहले बने नहरी पानी आपूर्ति खाले के टूटने की जांच करने के आदेश देते हुए उपायुक्त से इसमें जिम्मेदारी निश्चित करने और दोषी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए। मुख्यमंत्री ने बिजली निगम के अधिकारियों को गांव रामसरा में मकानों के ऊपर से गुजरने वाली हाईटेंशन तारों को हटाने के आदेश दिए और कहा कि जिन मकानों के ऊपर से हाईटेंशन तार गुजर रही है, उनका कम से कम खर्चा बनाकर नियमानुसार कार्रवाई करें। टिब्बी गांव की सरपंच इंद्रा रानी ने शिकायत रखी कि उनके गांव का प्राथमिक स्कूल का भवन जर्जर हालत में है और कोई भी हादसा घटित हो सकता है। इस पर कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि इस स्कूल के भवन के पुन:निर्माण को सीएम घोषणा में रखकर जल्द से जल्द इस पर कार्रवाई करें। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिला की ऐसी ढाणियों जो नियमों व शर्तों को पूरा करती हो, में एक सप्ताह के भीतर म्हारा गांव जगमग गांव योजना के तहत तयावधि की बिजली आपूर्ति देने के निर्देश संबंधित विभाग को दिए।
पशुधन बीमा योजना के तहत लाभार्थियों को क्लेम देने के संबंध में ऑरियंटल इंश्योरेंस के विरूद्ध आई एक शिकायत पर कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पशुपालन एवं डेयरिंग विभाग के उप निदेशक डॉ. काशी राम को इस मामले में नियमानुसार कार्रवाई करने के आदेश दिए।
इसके अलावा मुख्यमंत्री ने विभिन्न विभागों से संबंधित शिकायतें सुनकर उनके समाधान के संबंध में अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करवाया जाए। जनता दरबार में अन्य जिलों से भी कई व्यक्ति शिकायतें लेकर पहुंचे जिस पर मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों तक शिकायत भिजवाने के लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी लगाई।
इससे पहले मुख्यमंत्री ने 11 करोड़ 92 लाख 49 हजार रुपये लागत की पिरथला डिस्ट्रीब्यूट्री का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री भूना में 26 करोड़ 99 लाख 60 हजार रुपये की लागत से बनने वाले सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, भूना में ही 28 करोड़ 83 लाख 82 हजार रुपये की लागत से बनने वाले वाटर ट्रीटमेंट प्लांट (जलघर), 4 करोड़ 6 लाख 53 रुपये की लागत से अपग्रेड किए जाने वाले कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय खाई तथा 4 करोड़ 6 लाख 53 रुपये की लागत से ही अपग्रेड किए जाने वाले कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय जमालपुर का शिलान्यास भी किया। इससे पहले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के नेतृत्व में स्थानीय नेताओं ने फतेहाबाद पहुंचने पर सीएम का स्वागत किया।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

खुशी संस्था के बेहतर प्रयास की जमकर तारीफ की एडीसी ने

जगमग योजना से फैल गया कई घरों में अंधेरा

कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए ई-लर्निंग के माध्यम से शिक्षा ग्रहण कर रहें विद्यार्थी