खेल देश

रोहित की तीसरी डबल सेंचुरी के दम पर भारत ने श्रीलंका को 141 रनों से दी मात

मोहाली,
टीम इंडिया ने श्रीलंका को मोहाली वनडे में 141 रनों से मात देकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने रोहित शर्मा के रिकॉर्ड तीसरे वनडे दोहरे शतक की बदौलत 50 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 392 रन बनाए और श्रीलंका को 393 रनों का लक्ष्य दिया। पहाड़ जैसे लक्ष्य के जवाब में श्रीलंका की टीम 50 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 251 रन ही बना पाई और टीम इंडिया ने यह मैच अपने नाम कर लिया।
पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
393 के लक्ष्य के आगे बिखरी श्रीलंका

393 रनों के लक्ष्य के जवाब में श्रीलंका की टीम की शरुआत बेहद खराब रही। श्रीलंका की टीम को पहला झटका चौथे ओवर में लगा, जब हार्दिक पंड्या ने उपुल थरंगा को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच करा दिया। आठवें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने दानुष्का गुनाथिलका को एमएस धोनी के हाथों कैच करा कर श्रीलंका को दूसरा झटका दिया।
जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
तीसरा विकेट डेब्यू मैच खेल रहे तमिलनाडु के ऑफ स्पिन गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर को मिला, जब उन्होंने लाहिरू थिरिमाने को 16वें ओवर में बोल्ड कर दिया। चौथा विकेट निरोशन डिकवेला (22) का रहा, जो 22.4 ओवर में चहल की गेंद पर कैच दे बैठे। पांचवां विकेट गुणारत्ने (34) का रहा, जिन्हें 30.2 ओवर में चहल की गेंद पर धोनी ने स्टंप कर दिया।
जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
इसके बाद थिसारा परेरा (5) 30.6 ओवर में चहल की गेंद पर धोनी के हाथों कैच आउट हुए। सातवां विकेट सचिथ पथिराना (2) का रहा, जिन्हें 33.5 ओवर में भुवनेश्वर की गेंद पर धवन ने कैच कर लिया। अकीला धनंजय को रोहित के हाथों कैच करा कर बुमराह ने श्रीलंका को आठवां झटका दे दिया।
रोहित शर्मा ने बनाए 208 रन
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का तीसरा दोहरा शतक लगा दिया है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार बैटिंग करते हुए वनडे करियर की तीसरी वहीं श्रीलंका के खिलाफ दूसरी डबल सेन्चुरी लगाई। रोहित ने 153 बॉल पर 208 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 13 चौके और 12 छक्के भी लगाए। अपने पहले 100 रन पूरे करने के लिए जहां उन्होंने 115 गेंद खेली थी, वहीं बाद के 100 रन उन्होंने सिर्फ 36 गेंद पर पूरे किए। उन्होंने अपनी डबल सेन्चुरी 151 गेंद पर पूरी की।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

दिल्ली: संदिग्ध परिस्थिती में IAS अफसर की मौत, स्विमिंग पूल में मिली लाश

भारत ने श्री लंका के जबाड़े से छीन ली जीत, चाहर ने लिखवाया सुनहरा इतिहास

साबरमती आश्रम पहुंचे मोदी-नेतन्याहू, इजरायली PM ने पत्नी संग चलाया चरखा