हिसार

हिसार-जींद के बीच सफर होगा सुहाना, प्रदेश सरकार ने दो सड़कों के निर्माण को दी मंजूरी


हिसार,

हिसार से जींद के बीच सड़क का सफर जल्द ही सुहाना होने जा रहा है। हरियाणा सरकार ने हिसार व जींद के बीच दो सड़कों के निर्माण को मंजूरी देकर इन जिलों के लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। प्रदेश के गठन के बाद से अब तक हिसार को जींद से सीधा जोडऩे वाली एक भी अच्छी सड़क नहीं थी लेकिन अब एक साथ दो सड़कें बनने का रास्ता साफ हो गया है। इससे आम लोगों को तो लाभ होगा ही, साथ ही इन दोनों शहरों के बीच सफर करने वाले वहां चालकों को भी राहत मिलेगी। एक खास बात यह भी है कि इन सड़कों के निर्माण से दोनों शहरों के बीच का सफर 12 किलोमीटर कम हो जाएगा।
नारनौंद के विधायक व प्रदेश के वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के अनुरोध पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इन सड़कों के निर्माण की घोषणा की थी। अब सरकार ने इन दोनों सड़कों के निर्माण को मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही दोनों सड़कों के लिए जमीन अधिग्रहण का कार्य भी जल्द शुरू हो जाएगा.जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सबका साथ-सबका विकास के सिद्धांत पर चलते हुए जिन दो सड़कों को मंजूरी दी है उनमें पहली सड़क हिसार से मिर्जापुर, खरकड़ी, चानोत, मसूदपुर, लोहारी, राखी शाहपुर, मिलकपुर और गुलकनी से होते हुए जींद को जोड़ेगी। इसी प्रकार दूसरी सड़क हिसार से मिर्जापुर, खरकड़ी, चानोत, मसूदपुर, मोठ व नारनौंद होते हुए जींद के बीच बनाई जाएगी। हिसार से जींद के बीच सड़क की लम्बाई 62.7 किलोमीटर होगी। इस सड़क के बनने से हिसार से जींद की दूरी 12 किलोमीटर कम हो जाएगी।
वर्तमान में हिसार से वाया बरवाला जींद जाने पर इन दोनों शहरों के बीच की दूरी करीब 75 किलोमीटर है। नई सड़क की चौड़ाई को भी बढ़ाते हुए 7 मीटर रखा गया है। इन दोनों सड़कों के निर्माण से सबसे अधिक लाभ नारनौंद विधानसभा क्षेत्र के लोगों को होगा क्योंकि दोनों सड़कें इसी विधानसभा क्षेत्र से होते हुए हिसार से जींद को जोड़ेंगी। इन दोनों सड़कों के निर्माण के लिए सरकार द्वारा ई-भूमि पोर्टल के माध्यम से जमीन अधिग्रहण का कार्य जल्द शुरू किया जाएगा। पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
इन दोनों सड़कों के निर्माण को मंजूरी देने के लिए वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार जताया है. उन्होंने कहा की हरियाणा के गठन के 50 वर्ष पूरे हो गए और किसी भी सरकार ने आज तक इस ओर ध्यान नहीं दिया कि प्रदेश के दो महत्वपूर्ण जिलों हिसार और जींद को जोडऩे के लिए कोई सड़क भी बनाई जाए। वर्तमान सरकार ने इस तरफ ध्यान देते हुए एक साथ दो सड़कें मंजूर की हैं जिससे सरकार की विकासात्मक सोच का परिचय मिलता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार हरियाणा के हर क्षेत्र का एक समान विकास कर रही है। उन्होंने उम्मीद जताई कि सडकों का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा होगा और इनका लाभ बहुत जल्द लोगों को मिलने लगेगा।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

ब्राह्मण सभा सूर्य नगर की कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित

हिसार में मिले 9 नये मामले, कुल संक्र​मित हुए 98

किसानों के नाम पर चल रहा कांग्रेस—कामरेड प्रायोजित आंदोलन—ओमप्रकाश धनखड़

Jeewan Aadhar Editor Desk