खेल देश

टीम इंडिया ने श्रीलंका को 93 रनों से पीटा, राहुल और चहल चमके

कटक,
कटक टी-20 में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 93 रनों से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने श्रीलंका को जीत के लिए 181 रनों का टारगेट दिया। जवाब में श्रीलंका की टीम 16 ओवर में महज 87 रन पर ऑलआउट हो गई।

श्रीलंका की पारी बिखरी
श्रीलंका को पहला झटका दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर लगा जब जयदेव उनादकट ने डिकवेला (13) को लोकेश राहुल के हाथों कैच करा दिया। पांचवें ओवर में यजुवेंद्र चहल ने उपुल थरंगा (23) को धोनी के हाथों कैच करा कर श्रीलंका को दूसरा झटका दिया। इसके बाद 8वें ओवर की दूसरी गेंद पर चहल ने मैथ्यूज (1) को अपनी ही गेंद पर कैच लेकर पवेलियन लौटा दिया।
जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार

9वें ओवर में चहल की गेंद पर धोनी ने गुणारत्ने (4) को स्टंप आउट कर दिया। 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर कुलदीप यादव ने शनाका (1) को पंड्या के हाथों कैच करा कर श्रीलंका को पांचवां झटका दे दिया। इसके बाद 12वें ओवर की पहली गेंद पर थिसारा परेरा (3) को चहल ने धोनी के हाथों स्टंप आउट करा दिया।
पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।

13वें ओवर की चौथी गेंद पर कुलदीप ने कुसल परेरा (19) को धोनी के हाथों कैच करा कर पवेलियन लौटा दिया। इसके बाद हार्दिक पंड्या ने अकीला धनंजय (7) को अपनी ही गेंद पर कैच लेकर श्रीलंका को आठवां झटका दे दिया।

टीम इंडिया के बनाए 180 रन

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 180 रन बनाए. टीम इंडिया की ओर से लोकेश राहुल ने शानदार वापसी करते हुए 48 गेंदों पर आतिशी 61 रनों की पारी खेली। इसके अलावा पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 39 रन और मनीष पांडे ने 32 रन बनाकर टीम इंडिया को 180 तक पहुंचाया।
धोनी और मनीष पांडे के बीच चौथे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी हुई। धोनी 22 गेंदों में चार चौके और एक छक्के के साथ 39 रन बनाकर नाबाद लौटे। वहीं, पांडे ने धोनी का बखूबी साथ दिया और 18 गेंदों में दो चौके व इतने ही छक्के लगाते हुए 32 रन बनाकर नाबाद लौटे। श्रीलंका के लिए एंजेलो मैथ्यूज, कप्तान थिसारा परेरा और नुवान प्रदीप को 1-1 विकेट मिला। जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
टीम इंडिया के विकेट्स
टीम इंडिया को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा, जब पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर एंजेलो मैथ्यूज ने उन्हें दुष्मंथा चमीरा के हाथों कैच करा दिया। रोहित 17 रन बनाकर आउट हुए।
भारतीय टीम का दूसरा विकेट श्रेयस अय्यर के रूप में गिरा, जब उन्हें 13वें ओवर में नुवान प्रदीप ने विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के हाथों कैच करा दिया। अय्यर 24 रन बनाकर आउट हुए।
अय्यर और राहुल ने दूसरे विकेट के लिए 63 रन जोड़े। 15वें ओवर में श्रीलंका के कप्तान थिसारा परेरा ने लोकेश राहुल को बोल्ड कर टीम इंडिया को तीसरा झटका दिया। राहुल 61 रन बनाकर पवेलियन लौटे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

मोहाली में गरजा रोहित का बल्ला, तीसरा दोहरा शतक ठोका, श्रीलंका को 393 का टारगेट

Jeewan Aadhar Editor Desk

फेसबुक के जरिये होने वाली शादियों का टूटना तय: हाईकोर्ट

जुलाई बनेगी धरतीपुत्रों के लिए प्राणरेखा