सिरसा

सरकारी अधिकारी सेवा शुल्क लेना समझते है अपना जन्मसिद्ध अधिकार – बजरंग दास गर्ग

सिरसा,
अखिल भारतीय व्यापार मण्डल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल के प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने एक निजी पैलेस में व्यापारियों की बैठक ली। बैठक में व्यापारियों से जुड़े मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की गई। जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार हर काम व व्यापार को ऑनलाईन किया था, इसका परिणाम आम जनता के लिए अच्छा नहीं रहा। इसका मुख्य कारण आज भी सरकारी अधिकारी बिना सेवा शुल्क लिए कोई भी फाइल एक टेबल से दूसरी टेबल पर नहीं भेजते। सरकारी अधिकारी सेवा शुल्क लेना तो अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझते हैं। जब तक विभाग के अधिकारी ऑनलाईन प्रणाली के तहत जनता के हित में फाईल नहीं निकालेंगे, तब तक ऑनलाईन सिस्टम कामयाब नहीं रह सकता। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।

श्री गर्ग ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार को सबसे पहले भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाते हुए भ्रष्ट अधिकारी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करनी चाहिए और हर फाइल निकालने के लिए समय सीमा तय होनी चाहिए। अगर समय सीमा पर कोई भी अधिकारी काम नहीं करता तो उस अधिकारी के खिलाफ सरकार को सख्त कार्यवाही करनी चाहिए।
राष्ट्रीय महासचिव बजरंग दास गर्ग ने कहा कि जब से देश में जीएसटी टैक्स प्रणाली कानून लागू हुआ है, तब से अब तक देश व प्रदेश में व्यापार व उद्योग मन्दी की मार झेल रहा है। पहले गांवों में छोटे-छोटे कुटीर उद्योग भारी संख्या में लगे हुए थे, जहां पर हर जरूरत का सामान गांव वासियों के माध्यम से बनता था। मगर आज सरकार की गलत नीतियों के कारण देश व प्रदेश में लगभग 80-90 प्रतिशत कुटीर लघु उद्योग बन्द हो चुके हैं।
केन्द्र व प्रदेश सरकार को गांवों में छोटे-छोटे कुटीर लघु उद्योग लगाने के लिए व्यापारी को सस्ती जमीन, बिजली देने के साथ-साथ 5 प्रतिशत ब्याज पर लोन देने का स्कीम बनानी चाहिए। जीएसटी में टैक्स की दर 6 प्रकार की करने के स्थान पर टैक्स फ्री के अलावा 5 प्रतिशत व अधिकतम 15 प्रतिशत तक की तरन स्लैब बनानी चाहिए। देश में टैक्स की दर कम होने से भ्रष्टाचार पर अंकूश लगेगा और इससे व्यापार व उद्योग को बढ़ावा मिलेगा। जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
इस अवसर पर व्यापार मण्डल जिला प्रधान हीरालाल शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष मा. रोशन लाल, प्रदेश संगठन सचिव राजकरण भाटिया, शहरी प्रधान केदार पाहवा, महासचिव जय प्रकाश, भोलू सरिया, जिला उप प्रधान देवेन्द्र सोनी, संरक्षक कृष्ण गुप्ता, कोषाध्यक्ष अंजनी कनोडिया, किरयाणा एसोसिएशन प्रधान सतीश शर्मा, किशन लाल मकाणी, रमेश ग्रोवर, नवनीत गोयल, सुभाष अरोड़ा सहित कई व्यापारी नेता मौजूद थे।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

ढाबे में चल रही थी जिस्मपरोसी… पुलिस वाले से ही कर बैठे 500 रुपए में सौदा

Jeewan Aadhar Editor Desk

सिरसा के सी-ब्लॉक में मिला कोरोना पॉजिटीव, सी-ब्लॉक का कुछ क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित

9 बसों के माध्यम से 300 श्रमिकों को हिसार के लिए किया रवाना