हरियाणा

हरियाणा की पुलिस में आयेगा बड़ा बदलाव

फरीदाबाद

रौबदार हरियाणा की पुलिस में बड़ा बदलाव आने जा रहा है। वह अब किताबों से प्रेम भी करेगी। किताबें पढ़कर वो चेहरे पढ़ने सिखेगी। जी हां,अपराध पर रोक लगाने के साथ-साथ पुलिसकर्मी अब किताबें भी पढ़ेंगे। फायदा यह होगा कि इससे उन्हें वर्क प्रेशर के तनाव से मुक्ति मिलेगी। साथ ही, किताबें पढ़ने से वह लोगों को बॉडी लैंग्वेज और चेहरे के हावभाव आदि से भी परख सकेंगे। इसके लिए सेक्टर-30 पुलिस लाइन में लाइब्रेरी खोली गई है। केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने संयुक्त रूप से लाइब्रेरी का शुभारंभ किया। पुलिस कमिश्नर डॉ़ हनीफ कुरैशी की पहल पर यह लाइब्रेरी खोली गई है।

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि पुलिस कमिश्नर की यह अच्छी पहल है। इससे आम जनता व पुलिस को फायदा होगा। लाइब्रेरी का जनता व पुलिस लाभ उठाए और बच्चों को पुस्तकें पढ़ने की आदत डालें। केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि पुस्तकें पढ़ने के लिए लाइब्रेरी अच्छा साधन है।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि कुछ दिन पहले फरीदाबाद में उनकी मंत्री राव नरबीर सिंह से मुलाकात हुई थी। उस वक्त मंत्री के साथ इस बारे में बात की थी। उनके प्रयास से लाइब्रेरी मिली है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि बल्लभगढ़ में भी लाइब्रेरी खोली जानी है। लाइब्रेरी इंचार्ज एएसआई हरविंद्र सिंह और असिस्टेंट के तौर पर हेड कॉन्स्टेबल परविंद्र सिंह को नियुक्त किया गया है। लाइब्रेरी में साहित्य, कहानियां, महापुरुषों की जीवनी, धार्मिक पुस्तकें, प्रेरणास्रोत किताबें, शिक्षाप्रद, बच्चों से संबंधी किताबें हैं। इस अवसर पर डीसीपी, एसीपी, सभी थाना एसएचओ और चौकी इंचार्ज समेत विभिन्न आरडब्ल्यूए पदाधिकारी मौजूद थे।

Related posts

प्रद्युम्न मर्डर केस: आरोपी छात्र पर आज आ सकता है बड़ा फैसला

Jeewan Aadhar Editor Desk

मौसी के साथ जा रही लड़की को अगुवा करके किया गैंगरेप

5000 रुपए देकर असफल उम्मीदवार देख सकते है परीक्षा की वीडियो

Jeewan Aadhar Editor Desk