देश

गुजरात भाजपा में बगावत के सुर!..हार्दिक ने नितिन पटेल को भेजा न्योता

अहमदाबाद (संजय कुमार)
गुजरात के भाजपा नेताओं पर नरेंद्र मोदी और अमित शाह की पकड़ कुछ ढ़ीली पड़ती जा रही है, यही कारण है कि उप—मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने सख्त तेवर अपनाते हुए भाजपा को 48 घंटे का अल्टीमेटम तक दे दिया है। नितिन पटेल के इस कदम से साफ है कि गुजरात की भाजपा सरकार में अब सब कुछ ठीक नहीं रहा है। बड़ी मुश्किल से गुजरात में ‘सरकार और इज्जत’ बचा पाने में कामयाब रही भाजपा के लिए कैबिनेट के अंदर की कलह नई मुसिबत खड़ी कर रहा है। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
वहीं पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने नितिन पटेल को आॅफर करके इस आग में घी ड़ालने की कोशिश की है। नितिन पटेल द्वारा 48 घंटे का अल्टीमेटम दिए जाने के बाद हार्दिक पटेल ने अपनी तरफ से पेशकश की है। नितिन पटेल 10 विधायकों के साथ भाजपा को छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने का न्योता देते हुए हार्दिक पटेल ने भाजपा के सभी पटेल विधायकों को एकजुट होकर नितिन पटेल का साथ देने की बात कही है। शनिवार को हार्दिक पटेल ने कहा है कि अगर नितिन पटेल 10 विधायकों के संग बीजेपी छोड़ने को तैयार हो जाते हैं तो वह कांग्रेस में उन्हें उपयुक्त पद देने की बात करेंगे।
बता दें कि गुरुवार रात विजय रुपाणी ने विभागों का बंटवारा किया था। ऐसा माना जा रहा है कि उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल को नई सरकार में साइडलाइन कर दिया गया है। उनके पास अब शहरी विकास और वित्त विभाग नहीं रहे। नई सरकार में उन्हें अब सड़क और बिल्डिंग तथा स्वास्थ्य मंत्री की जिम्मेदारी दी गई है। जीवन आधार न्यूज पोर्टल में पत्रकार बने .. 72 हजार रुपए से 3 लाख रुपए का वार्षिक पैकेज व अन्य सुविधाएं ले..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने शहरी विकास विभाग को नितिन पटेल से लेकर अपने पास रख लिया है। कद्दावर मंत्री सौरभ पटेल को वित्त और ऊर्जा विभाग दिया गया है। बंटवारे में रुपाणी ने अपने पास कई महत्वपूर्ण विभाग रखे हैं जिनमें जीएडी, उद्योग, गृह, शहरी विकास, बंदरगाह, खनन, पेट्रोलियम, विज्ञान और टेक्नॉलजी शामिल हैं। विभागों के बंटवारे को लेकर राज्य में करीब तीन दिन तक ड्रामा चला और अंतत: दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व से सलाह के बाद इसका समापन हुआ था।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

डॉनल्ड ट्रंप से मिलने आना पड़ेगा हरियाणा

चौथी विश्वशक्ति भारत : Video में देखें भारत ने कैसे मार गिराया सैटेलाइट

Jeewan Aadhar Editor Desk

गुजरात चुनाव: पहले चरण के प्रचार का आज आखिरी दिन