उत्तर प्रदेश

नाम था मदरसा..काम था छात्राओं का यौन शोषण करना

लखनऊ,
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस ने एक मदरसा पर कार्रवाई की। पुलिस ने मदरसे से 51 लड़कियों को मुक्त करवाया। मदरसे के मैनेजर पर यौन शोषण का आरोप लगा है।

आपको बता दें कि थाना सहादतगंज के मदरसा जामिया ख़दीजातुल लीलनवात यासीनगंज के प्रबंधक मो तैयब जिया संचालक हैं। मो तैयब जिया पर ही छात्राओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। मो तैयब पुलिस हिरासत में है।


यूपी की राजधानी लखनऊ के सआदतंज के मदरसा खदीजतुल कुबरा लिलबनात में जब पुलिस पहुंची तो छात्राओं की दर्द की दास्तान सामने आई। छात्राओं ने पूछताछ में पुलिस अफसरों को बताया कि आरोपी संचालक कारी तैयब जिया कार्यालय में बुलाकर उनसे पैर दबवाता था। छेड़खानी भी करता था और विरोध करने पर डंडे से पीटता था। उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं हुआ तो उन्होंने पत्र फेंककर मोहल्ले वालों को आपबीती बताई।

मदरसा हड़पने की थी साजिश
मदरसे के संस्थापक मोहम्मद जिलानी का आरोप है कि कारी तैयब मदरसा हड़पना चाहता है। उन्होंने जमीन खरीदकर मदरसा बनवाकर उसे देखरेख के लिए दिया था, लेकिन उसने मनमानी कर वहां हॉस्टल शुरू कर दिया और सिर्फ लड़कियों को ही दाखिला दे रहा था। यही नहीं कारी तैय्यब उल्टे उन्हें फर्जी मामले में फंसाने की धमकी भी दे रहा था।
जीवन आधार न्यूज पोर्टल में पत्रकार बने .. 72 हजार रुपए से 3 लाख रुपए का वार्षिक पैकेज व अन्य सुविधाएं ले..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

कागज पर संदेश लिखकर फेंका
मदरसे के संस्थापक इंदिरानगर निवासी सैयद मोहम्मद जिलानी अशरफ ने बताया कि छात्राओं ने कागज के टुकड़े पर अपनी व्यथा लिखी और उसे मदरसे की छत से फेंका। कागज पाकर मोहल्ले वालों ने अशरफ को मामले की जानकारी दी।

कागज में छात्राओं ने लिखा था कि तैय्यब जिया व उसके चार साथी उनका यौन शोषण करते थे। विरोध करने पर उन्हें असलहे दिखाकर जान से मारने की धमकी देते थे। इस पर मोहम्मद जिलानी सआदतगंज कोतवाली पहुंचे और अर्जी दी, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद वह सीओ बाजारखाला के पास पहुंचे और फिर मदरसे पर पुलिस ने छापे मारकर लड़कियों का आजाद कराया।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

घर में लगी आग, 5 बच्चों सहित 6 की मौत

Jeewan Aadhar Editor Desk

एक अफवाह से जली पूरी मलिन बस्ती, सैंकड़ों झुग्गियां जलकर हुई राख

बच्चे के प्राइवेट पार्ट को महिला ने जलाया गर्म चिमटे से