Uncategorized

जीवन आधार पत्रिका…एक परिचय

जीवन आधार पत्रिका काफी अनुभवों और सुझावों के साथ तैयार की गई है। इसमें आमजन से जुड़ी ही सामग्री डालने का पूरा प्रयास किया गया है। पत्रकारिता के करीब 20 साल के लंबे अनुभव के साथ—साथ पत्रकार साथियों से लंबा विचार—विमर्श के बाद आमजन की भाषा की पत्रिका बनाने का सकंल्प लिया। इसके बाद अलग—अलग क्षेत्रों के लोगों से मिलकर ‘जीवन आधार’ पत्रिका के अध्याय तय किए गए। जीवन आधार पत्रिका हर माह मुख्य रुप से 25 अध्याय आपके बीच लेकर आयेगी।
जीवन आधार पत्रिका में आपको राजनीति, देशकाल, समाचार, व्यक्ति विशेष, समाज, फैशन, गैजेट्स, शिक्षा जगत, नौकरी/कैरियर, खेती—बाड़ी, ज्योतिष, व्यापार, आॅटो मार्केट, खाना—खजाना, धर्म, शौर्य गाथा, साहित्य/मनोरंजन, नारी, मासिक प्रतियोगिता, सवाल—जवाब, स्वास्थ्य, ​कानूनी सलाह, खेल, बच्चों का कोना, सामान्य ज्ञान जैसी सभी जरुरत की जानकारी मिलेगी। इसके अलावा आप इन मुद्दो से जुड़े अपने सवाल भी यहां भेज सकते है—हमारा एक्पर्ट पैनल आपके सवाल का जवाब आपको ई—मेल के जरिए देंगे।
मासिक प्रतियोगिता में हर माह लाखों रुपए का उपहार 500 प्रतिभागियों को दिए जायेंगे।
परिवार सुरक्षा
जीवन आधार पत्रिका के सदस्यों को एक परिवार की तरह रखता है। जीवन आधार सदस्य के साथ यदि कोई जानलेवा दुर्घटना हो जाती है और उसके बच्चे नाबालिग है तो एक साल तक 2 हजार रुपए प्रत्येक महीने परिवार को दिए जायेंगे।
2.अप्रिय दुर्घटना कभी भी घट सकती है। ऐसे में यदि व्यक्ति के पैर, हाथ या रीढ़ की हड्डी में फैक्चर में आ जाता है तो वह 3—4 महीने काम नहीं कर पाता। ऐसे में ‘जीवन आधार सुरक्षा’ अस्पताल की रिपोर्ट के आधार पर अपने सदस्य परिवार को 2 हजार रुपए 4 माह तक सहायता राशि देता है।
3.यदि पत्रिका का सदस्य बनने के 3 माह के बाद कोई गंभीर बिमारी हो जाती है तो ‘जीवन आधार सुरक्षा’ के तहत ऐसे सदस्य के परिवार को 2 हजार रुपए सहायता राशि अगले एक साल तक देगा।

जीवन आधार पार्ट टाइम जॉब
जीवन आधार पत्रिका में प्रबंधक बनकर आप प्रतिमाह 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए की मासिक पार्ट टाइम जॉब भी कर सकते है।
नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका का सदस्य बनने के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

BitTorrent – Windows 10 Download

Jeewan Aadhar Editor Desk

Minecraft pc windows 10 download free

Jeewan Aadhar Editor Desk

One moment, please

Jeewan Aadhar Editor Desk