हिसार

एनएसएस यूनिट के माध्यम से राष्ट्रीय सेवा का लिया संकल्प

आदमपुर,
राष्ट्रीय सेवा योजना विद्यार्थियों के व्यक्तित्व विकास का एक माध्यम है। जिसके द्वारा उनका सर्वांगीण विकास होता है। उक्त बात मंगलवार को आदमपुर राजकीय बहुतकनीकी संस्थान में राष्ट्रीय सेवा योजना यूनिट के उद्घाटन अवसर पर संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि हरियाणा जैन तेरापंथी सभा के पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष घीसाराम जैन ने कही।

इससे पहले हवन के साथ एनएसएस के 7 दिवसीय शिविर का शुभारंभ किया गया। संस्थान को इस सत्र में नई 1 यूनिट की मंजूरी मिली है। इस दौरान विशिष्ट अतिथि के रूप में व्यापार मंडल प्रधान लीलाधर गर्ग, शिक्षाविद् प्रदीप एल. वर्मा, मोहित कुमार, आर्य समाज से ललित आर्य, अशोक आर्य ने शिरकत की, जबकि अध्यक्षता प्राचार्य डी.के. रावत ने की। नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंध बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

प्राचार्य रावत ने कहा कि विद्यार्थिओं को आगे बढऩे के लिए सकारात्मक सोच रखनी चाहिए एवं व्यवहारिक ज्ञान भी प्राप्त करना चाहिए। कार्यक्रम अधिकारी राकेश शर्मा ने कहा कि दूसरे के कल्याण करने की सोच रखना चाहिए। उन्होंने सेवा के लिए तत्पर रहने की शिक्षा दी एवं सभी आगंतुकों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस दौरान सभी स्वयंसेवकों ने पूरी निष्ठा से नि:स्वार्थ भाव से राष्ट्र की सेवा करने की शपथ ली। स्वयंसेवकों ने स्वच्छ भारत में अपना योगदान देने, कन्या भ्रूण ​हत्या को रोकने में योगदान देने व समाज को प्रगति की तरफ ले जाने में योगदान देने की शपथ भी ली।
जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

स्वयंसेवकों ने उद्घाटन पर ‘स्वयं सजे वसुंधरा को संवार दे…. गीत गाकर जहां समाज व वातावरण को स्वच्छ रखने का संकल्प लिया, वहीं छात्रा आंचल ने ‘हम होंगे कामयाब एक दिन… गीत गाकर जीवन में आगे बढऩे का संदेश दिया। इस मौके पर विभागाध्यक्ष जगमोहन सिंह, शमशेर गर्ग, विक्रम डोगरा, वेदपाल यादव, राजेश जिंदल, ओमप्रकाश शर्मा, सुभाष जांगड़ा, प्रवीण मेहता, धर्मवीर सिंह, मोहित जिंदल, अमित सैनी, सुरेश मेहला, रविंद्र पूनिया, सतबीर भगत, मोहनलाल आदि मौजूद रहे।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

कार की टक्कर से साइकिल सवार बालक की मौत

बज्म-ए- अदब की मासिक काव्य गोष्ठी का आयोजन

Jeewan Aadhar Editor Desk

संयुक्त आयुक्त से मिलकर सेक्टर एसोसिएशन ने रखी समस्याएं

Jeewan Aadhar Editor Desk