देश

एक के बदले दस, BSF ने जवाबी कार्रवाई में ढेर किए 10 पाकिस्तानी रेंजर्स

श्रीनगर,
जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में बुधवार को शहीद हुए जवान की शहादत का बदला बीएसएफ ने 24 घंटे के अंदर ही ले लिया है। जानकारी के मुताबिक, बीएसएफ ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उसकी दो चौकियों को तबाह कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक इस कार्रवाई में कम से कम 8-10 पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए हैं। मोदी सरकार के एक के बदले 10 सिर वाले बयान को सच करते हुए बीएसएफ ने 10 पाकिस्तानी रेंजर्स को ढेर कर दिया। साथ ही एलओसी पार 4 पाकिस्तानी चौकियों को भी तबाह कर दिया।
नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंध बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

बुधवार को एक जवान हुआ था शहीद
जम्मू- कश्मीर के सांबा सेक्टर में बुधवार को पाकिस्तान ने सीजफायर उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की थी। इस गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया था। पाकिस्तान सीमा पार से लगातार फायरिंग कर रहा है। भारतीय जवान मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।
बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि बीएसफ जवानों ने बुधवार को 4 पाकिस्तानी मोर्टार की पोजिशंस का पता लगाया, उन्हें निशाना बनाया और नष्ट कर दिया।
जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

एक घुसपैठिया ढेर
वहीं जम्मू-कश्मीर के आरएसपुरा सेक्टर में भी बीएसएफ को बड़ी कामयाबी मिली है। घने कोहरे के बावजूद आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे, जिसे बीएसएफ ने नाकाम कर दिया है। एक घुसपैठिए को मार गिराया गया। इलाके में घुसपैठियों की संदिग्ध गतिविधियों के मद्देनजर निगरानी बढ़ा दी गई है।
पत्रकारिकता के क्षेत्र में है तो जीवन आधार न्यूज पोर्टल के साथ जुड़े और 72 हजार रुपए से लेकर 3 लाख रुपए वार्षिक पैकेज के साथ अन्य बेहतरीन स्कीम का लाभ उठाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

अरनिया सेक्टर में कार्रवाई
बीएसएफ जवानों ने गुरुवार सुबह करीब 5:45 बजे अरनिया सेक्टर में निकोवाल सीमा चौकी के समीप अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो-तीन संदिग्ध लोगों को देखा। बीएसएफ जवानों ने गोलीबारी शुरू की, जिसमें एक घुसपैठिया मारा गया। मृतक की उम्र 30 वर्ष के आसपास होगी। बाकी घुसपैठिए किसी तरह वापस भाग निकले।

जन्मदिन पर जवान शहीद
पाकिस्तान की ओर से फायरिंग में हेड कांस्टेबल आरपी हाजरा शहीद हो गए थे। उनकी उम्र 50 साल थी। बुधवार शाम करीब चार बजे हाजरा पाकिस्तानी सीमा की ओर से हुई गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। गोली लगने से घायल जवान को तुरंत पास के ही एक अस्पताल पर ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। बता दें कि जवान का बुधवार को ही जन्मदिन था।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

हरियाणा में गेहूं की खरीद का लक्ष्य 85 लाख टन, केंद्र सरकार के ने आज से खरीद की आरंभ

मोदी सरकार करेगी मां-बाप की रक्षा, जुल्‍म ढाने वाले बच्‍चों को होगी छह माह जेल

दुष्यंत चौटाला ने संसद में ट्रैक्टर को ट्रांसपोर्ट व्हीकल एक्ट से बाहर रखने की उठाई आवाज

Jeewan Aadhar Editor Desk