बिजनेस

RBI लाएगा 10 रुपये के नए नोट, होगी चॉकलेट ब्राउन शेड

नई दिल्ली,
देश में नोटबंदी के बाद से नए नोटों के आने का प्रचलन शुरु हुआ था, वो अब जल्द थमने वाला नहीं हैै। 50 और 500 रुपये के नोट का मेकओवर करने के बाद अब रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) 10 रुपये के नए नोट लाने वाला है। जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
बता दें कि पिछले साल नोटबंदी के बाद आरबीआई ने 200 और 2000 रुपये के नए नोट भी जारी किए थे। खबरों के मुताबिक, दस रुपये के नए नोट भी महात्मा गांधी सीरीज के अंतर्गत आएंगे और उनका कलर चॉकलेट ब्राउन होगा। नोटों पर कोणार्क स्थित सूर्य मंदिर की तस्वीर लगी होगी, यह भी दस के नोट में नया बदलाव होगा। यह भी कहा जा रहा है कि आरबीआई ने पहले ही एक अरब नोट छाप लिए हैं और वे जल्द ही चलन में भी आ जाएंगे। नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
बता दें कि इस वक्त जो दस रुपए के नोट चल रहे हैं उनका डिजाइन 2005 में बदला गया था। इन नोटों पर आगे महात्मा गांधी की तस्वीर है, वहीं पीछे हाथी, बाघ और गेंडे की मिली हुई एक तस्वीर है। सूत्रों के अनुसार, जो नए नोट जारी होंगे उनके नंबर लिखने के तरीके में भी कुछ बदलाव किए जा सकते हैं, नए नोटों में नंबर बढ़ते हुए क्रम में हो सकते हैं।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

सेंसेक्स ने बना दिया नया रिकॉर्ड

SBI के ग्राहक ऑनलाइन बदल सकते हैं मौजूदा ब्रांच, ये है प्रोसेस

Jeewan Aadhar Editor Desk

जीएसटी: कई वस्तुओं में मिलेगी राहत, सीमेंट—पेंट सहित कई सामान होंगे सस्ते