फतेहाबाद

फतेहाबाद शहर पर रहेगी ‘तीसरी नजर’..पूरे शहर में लगेगे सीसीटीवी कैमरे

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
उपायुक्त डॉ. हरदीप सिंह ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि नेशनल अप्रेंटिसशिप प्रमोशन स्कीम कौशल विकास की दिशा में भारत सरकार व प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है, इसलिए इस योजना के सफल क्रियान्वन के लिए सभी अधिकारी सरकार की हिदायतों के अनुसार कार्य करें।
गुरूवार को लघु सचिवालय स्थित बैठक कक्ष में अधिकारी बोर्ड की मासिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने यह निर्देश दिए।
जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
उपायुक्त ने कहा कि सभी अधिकारी अपने अपने विभागों में निर्धारित कोटा अनुसार प्रशिक्षुओं को कार्य करने के अवसर प्रदान करें और इस कार्य में मैरिट के साथ साथ आरक्षण की नीति की भी अनुपालना को सुनिश्चित करें। सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि शहर के जिन भी स्थानों पर सीसीटीवी कैमरों की जरूरत है, वहां पर ऐसे कैमरें लगाए जाएं। इस कार्य में डीआईओ, ईओ, पुलिस व अन्य संबंधित विभाग आपसी तालमेल से स्थानों को चिन्हित करें और इस कार्य में देरी न करें। नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
लिंग जांच पर पूर्ण रूप से रोक लगाने की दिशा में उन्होंने गठित कमेटी को सघन अभियान चलाने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि इस संबंध में पुख्ता सूचना देने वाले नागरिक को एक लाख रूपये की ईनामी राशि दी जाएगी। बैठक में उन्होंने जिला में चले रहे विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा की और विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने विभाग में पूर्ण हो चुके विकास कार्यों की विस्तृत रिपोर्ट उनके कार्यालय में भेंजे और जारी निर्माण कार्यो की गुणवत्ता को सुनिश्चित करें। पत्रकारिकता के क्षेत्र में है तो जीवन आधार न्यूज पोर्टल के साथ जुड़े और 72 हजार रुपए से लेकर 3 लाख रुपए वार्षिक पैकेज के साथ अन्य बेहतरीन स्कीम का लाभ उठाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

उपायुक्त ने मुख्यमंत्री घोषणाओं तथा सीएम विंडो को लेकर भी जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सीएम विंडों पर आने वाली शिकायतों को तय-समयावधि में निपटाएं। इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर भी तेजी से कार्य करें। उपायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि वे अपने अपने विभागों की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आम जनता तक पहुंचाएं ताकि वे उनका लाभ ले सकें।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण, अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. जेके आभीर, एसडीएम सतबीर जांगु, सरजीत नैन, डीएसपी गुरदयाल सिंह, रविन्द्र तोमर, सीएमओ डॉ. मुनीष बंसल, डीडीए डॉ. बलवंत सहारण, डीडीएएच डॉ. काशी राम, डीआरओ बिजेन्द्र भारद्वाज, डीडीपीओ राजेश खोथ, कार्यकारी अभियंता एच एल मित्तल, होशियार सिंह, डीएफओ राजेश माथुर सहित विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष मौजूद थे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

फतेहाबाद में सरेआम जलती रही पराली, हवा में घुले जहर ने फतेहाबाद से लेकर आदमपुर तक के लोग हुए परेशान

Jeewan Aadhar Editor Desk

स्कूल के बाहर दो छात्रों में हुआ झगड़ा, तेजधार हथियार से हमला करने से एक की मौत

खाना खाया..गप्पें हांकी..ढाबा बंद होने लगा तो मारपीट और तोड़फोड़ पर उतरे बैंक कर्मचारी

Jeewan Aadhar Editor Desk