हरियाणा

हर दिन लगाया जायेगा बदमाशों को ठिकाने, सीएम ने प्रदेश में STF के गठन को दी मंजूरी

चंडीगढ़,
प्रदेश में एक के बाद एक होते अपराध के बाद सूबे की सरकार की नींद आखिरकार टूट गई है। अब हरियाणा पुलिस बदमाशों को एक—एक करके नहीं, बल्कि एक दिन में कई—कई बदमाशों को ठिकाने लगाने का काम करेगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपराध के बढ़ते ग्राफ के मद्देनजर प्रदेश स्तरीय एसटीएफ(स्पेशल टास्क फोर्स) के गठन की मंजूरी दे दी है। पुलिस विभाग की अोर से इनामी अपराधियों के सफाए के लिए STF के गठन का प्रस्ताव मुख्यमंत्री को भेजा गया था। जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
गुरुग्राम में होगा मुख्यालय
प्रदेश स्तर पर STF की मांग पिछले काफी समय से चल रही थी। अब सरकार ने इसकी मंजूरी दी है। डीजीपी बीएस संधू ने इसकी पुष्टि की है। डीजीपी बीएस संधू ने कहा कि एसटीएफ के गठन को मुख्यमंत्री मनोहर लाल मंजूरी दे चुके हैं। अधिकांश अौपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। जल्दी ही ये फोर्स जमीनी स्तर पर काम करना शूरू कर देगी। संगठित अपराध के खात्मे के लिए राज्य स्तरीय एसटीएफ की जरूरत महसूस की जा रही थी। आईजी सौरभ सिंह इसके प्रमुख होंगे अौर गुरुग्राम में राज्य स्तरीय मुख्यालय होगा। नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
पहले चरण मेें स्पेशल इनकाऊंटर की टीमों का गठन
मोस्ट वांटेड अपराधियों के सफाए के लिए पांच से छह विशेष टीमों का गठन किया जाएगा। एसपी झज्जर बी.सतीश बालन अौर एचपीएस राहुल देव जैसे तर्रार अधिकारियों को एसटीएफ में शामिल किया गया है। वर्षों से पड़ोसी राज्यों में छुपे मोस्ट वांटेड अपराधियों से निपटने के लिए एनकाउंटर स्पेशलिस्ट को भी इसमें शामिल किया जा रहा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार राज्य के चालीस से अधिक बड़े इनामी अपराधी इधर-उधर शरण लिए हुए हैं। ये हरियाणा में बड़ी वारदात को अंजाम देने के बाद उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब के अलावा अन्य प्रदेशों में छुप जाते हैँ। पत्रकारिकता के क्षेत्र में है तो जीवन आधार न्यूज पोर्टल के साथ जुड़े और 72 हजार रुपए से लेकर 3 लाख रुपए वार्षिक पैकेज के साथ अन्य बेहतरीन स्कीम का लाभ उठाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
एसटीएफ में होंगे बेस्ट अधिकारी
आईजी सौरभ सिंह का कहना है कि अपराधी तकनीकी तौर पर काफी मजबूत हैं। इनका मूवमेंट एक-दूसरे प्रदेश में रहता है। प्रदेश के सभी मोस्ट वांटेड का रिकॉर्ड जल्दी एसटीएफ के हाथ में होगा। खुफिया एजेंसियों को भी इनकी सूची, नाम, पते अौर संभावित ठिकानों के साथ सौंपी जाएगी। एसटीएफ में बेस्ट अधिकारियों को रखा जा रहा है। जिनकी संगठित अपराध से निपटने में महारत है अौर सर्विस रिकॉर्ड भी बेहतरीन है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

रोडवेज हड़ताल पर हाईकोर्ट के बोल : कर्मचारियों पर बने केस होंगे वापिस, नहीं होगी गिरफ्तारी—निलम्बित और बर्खास्त कर्मचारी होंगे बहाल

फोर्टिस ने 15 दिन के इलाज के लिए थमाया 18 लाख का बिल, फिर भी नहीं बची बच्ची

Jeewan Aadhar Editor Desk

मिक्सी को रखा जाए 12 फीसदी जीएसटी स्लैब में—बजरंग दास गर्ग