हरियाणा हिसार

किसानों का बलिदान नहीं जायेगा व्यर्थ—चौटाला

हिसार
सांसद दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व में इनेलो किसान सेल के बैनर तले सैंकड़ों किसानों ने मध्यप्रदेश के किसानों के समर्थन में क्रांतिमान पार्क से लेकर लघुसचिवालय तक जोरदार प्रदर्शन किेया और भाजपा सरकार का पुतला फूंककर अपने गुस्से का इजहार किया।

सांसद दुष्यंत चौटाला के प्रदर्शन की कहानी बयां करती तस्वीरें

इससे पहले सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भाजपा ने स्वामीनाथन की रिपोर्ट लागू करवाने की बात करके देशभर के किसानों को बरगलाया। लेकिन सत्ता में आते ही स्वामीनाथन की रिपोर्ट के स्थान पर किसानों की आय दुगोनी करने की बात करने लगी। लेकिन हकीकत ये है कि आज किसानों की आय पहले से आधी से भी कम हो गई है। इसका मुख्य कारण भाजपा की किसान विरोधी सोच है। अपने हक मांग रहे निहत्थे किसानों को गोलियों से मरवाना जनरल डायर के फैंसले के समान है।
उन्होंने कहा चौ.देवीलाल सदा किसानों के हक की बात करते थे, यहीं कारण है कि आज भी उन्हें किसान मसीहा के रुप में पहचाना जाता है, ज​बकि भाजपा सदा पूंजीपतियों के हक की बात करती है—यहीं कारण है कि किसानों को उनके हक के स्थान पर गोलियां खाने को मिल रही है। सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा किसान भारत माता की श्रेष्ठ संतान है—उनके बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने दिया जायेगा। उनके रक्त की एक—एक बूंद का हिसाब भाजपा को देना होगा। इनेलो इस मामले को संसद में गंभीरता से उठायेगी।
प्रदर्शन के बाद सांसद ने धरने पर बैठे किसानों को अपना समर्थन दिया। इसके बाद सांसद ने किसनों के हक में उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। वहीं किसान सभा ने राजगढ़ रोड पर जाम लगाकर अपना विरोध दर्ज करवाया।इस अवसर पर विधायक रणवीर गंगवा, वेद नारंग, अनूप धानक, पूर्णसिंह डाबडा, राजेंद्र लितानी, मनदीप बिश्नोई, राजकुमार जांगड़ा सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related posts

विज्डम स्कूल के छात्रों ने शतरंज में दी शह-मात

Jeewan Aadhar Editor Desk

अंशुल सरदाना की पुण्यतिथि पर रक्तदान शिविर का आयोजन

आदमपुर में भाविप का मेगा हेल्थ कैम्प 29 सितम्बर को

Jeewan Aadhar Editor Desk