फतेहाबाद

खुद का बाप बन निकलवाता रहा फर्जी ढंग से पेंशन, 2 साल बाद बैंक कर्मचारियों ने दी पुलिस को शिकायत

टोहाना (नवल सिंह)
टोहाना के गांव ललौदा में मृत पिता के नाम पर फर्जी तरीके से बैंक से पेंशन लेने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, पिता के मरने के बाद बेटे ने गलत तरीके से पिता का जीवन प्रमाण बनाकर स्वयं हस्ताक्षर करके जमा करवा दिया। इसके चलते बेटे ने दो साल मेंं लाखों रुपए की पेंशन डकार ली। जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
बैंक अधिकारी राजेश गुप्ता ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उनका बैंक पहले नेहरु मार्केट में था, बाद में इसका विलय चंडीगढ़ रोड स्थित शाखा में हो गया। इस दौरान 8 अक्टूबर 2017 बैंक के संज्ञान में आया कि उपभोक्ता बूटा सिंह पुत्र गोमा सिंह का गलत जीवन प्रमाण पत्र जमा करवाया गया है। मामले की जांच की गई तो पता चला कि इस खाते में बूटा सिंह की पेंशन आती है, जबकि बूटा सिंह करीब दो साल पहले मृत हो चुके है। नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
बैंक अधिकारी राजेश गुप्ता के अनुसार बाद में तहकीकात करने पर पता चला कि बूटा सिंह के बेटे सुरजीत सिंह ने गलत तरीके से जीवन प्रमाण पत्र बैंक जमा करवाया और अपने पिता के हस्ताक्षर करके बैंक को गुमराह करके लाखों रूपए पेंशन खाते से निकलवाता रहा। पुलिस ने बैंक अधिकारी की शिकायत पर सुरजीत पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर तहकीकात आरंभ कर दी है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

च्युइंगम व मिलते-जुलते उत्पादों की बिक्री पर 30 जून तक लगाया प्रतिबंध

Jeewan Aadhar Editor Desk

टिड्डी दल की रोकथाम के लिए जिला के सभी खंडों में निगरानी कमेटी गठित

Jeewan Aadhar Editor Desk

सीएमजीजीए कार्यक्रम के परियोजना निदेशक डॉ. राकेश गुप्ता की वीसी 13 अप्रैल को : डीसी

Jeewan Aadhar Editor Desk