देश

प्रवीण तोगड़िया का दावा ‘मेरा एनकाउंटर करने निकली थी पुलिस’

अहमदाबाद,
विश्व हिंदू परिषद् (VHP) के इंटरनेशनल प्रेसिडेंट प्रवीण तोगड़िया(62) ने मंगलवार को कहा कि उन्हें पुराने केस निकालकर फंसाया जा रहा है। वीएचपी लीडर ने आरोप लगाया कि उन्हें परेशान किया जा रहा है। सोमवार को मकर संक्रांति पर राजस्थान पुलिस का काफिला आया था। मेरा एनकाउंटर हो सकता था। मैं डर नहीं रहा हूं लेकिन डराने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि तोगड़िया सोमवार को रहस्यमय तरीके से लापता हो गए थे। उनकी गुमशुदगी को लेकर मची अफरातफरी और वीएचपी के विरोध प्रदर्शन के बीच करीब 12 घंटे बाद वे बेहोशी की हालत में मिले थे। किसी अनजान शख्स ने उन्हें सड़क पर बेहोशी की हालत में पड़े देखकर एंबुलेंस बुलाकर अस्पताल पहुंचाया थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

सोमवार को क्या हुआ था?
तोगड़िया के खिलाफ राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के गंगापुर सेशंस कोर्ट में करीब 10 साल पुराना निषेधाज्ञा उल्लंघन (Injunction violation) का मामला दर्ज है। उनके खिलाफ इस मामले में गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। इसी को लेकर वहां की पुलिस सोमवार को सुबह करीब 10 बजे सोला इलाके के भागवत बंगलो के उनके रेसिंडेंस पर पहुंची थी, लेकिन वो वहां नहीं थे। उसके बाद से ही वो रहस्यमय तरीके से लापता हो गए थे।

तोगड़िया को तलाशने बनाई थी स्पेशल टीम
प्रवीण तोगड़िया के लापता होने के बाद वीएचपी ने विरोध में सोला पुलिस स्टेशन पर प्रदर्शन भी किया था। अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, सुरेन्द्रनगर समेत कई जगहों पर चक्काजाम और प्रदर्शन भी किया गया था।
इस दौरान राजस्थान और गुजरात पुलिस के उनको गिरफ्तार करने की खबर भी उड़ी, लेकिन पुलिस ने इससे इनकार किया था। इस बीच, अहमदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उन्हें खोजने के लिए एक स्पेशल टीम भी बना दी थी। किसी अनजान शख्स के फोन करने पर तोगड़िया के बेहोश होने की जानकारी मिली।
24 घंटे 36 जवानों की सिक्युरिटी में रहने वाले तोगड़िया आखिर कैसे गायब हुए?
तोगड़िया को जेड प्लस कैटेगरी की सिक्युरिटी मिली हुई है। उनके साथ 24 घंटे 36 जवान तैनात रहते हैं। उनके रहते तोगड़िया के लापता हाेेने पर सवाल उठाया जा रहा है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

अभिभावक बोले—अनलॉक-3 में खुले स्कूल, ग्रामीण क्षेत्रों में 3—3 घंटे का हो ट्रायल

तमिलनाडु: शशिकला को तगड़ा झटका, 187 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा

स्कूल में छात्र ने क्लासमेट को चाकू से गोदा, गिरफ्तार