हिसार

रोड पर मत करो मस्ती, जिंदगी नहीं है सस्ती

हिसार,
रोड पर चलते समय मत करो मस्ती, जिंदगी नहीं है इतनी सस्ती और सावधानी बरतें, सुरक्षित घर पहुंचें जैसे नारे आज सड़क पर हर किसी का ध्यान आकर्षिकत कर रहे थे। मौका था एनएसएस व एनसीसी के विद्यार्थियों द्वारा निकाली गई सड़क सुरक्षा जागरूकता रैली का। जागरूकता रैली को अतिरिक्त उपायुक्त एएस मान ने लघु सचिवालय से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और युवाओं से आह्वान किया कि वे स्वयं सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति सजग रहते हुए दूसरों को भी इनके बारे में जागरूक करें ताकि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि जीवन बहुत कीमती है और इसे किसी भी कीमत पर लापरवाही के चलते सड़क दुर्घटनाओं की भेंट नहीं चढऩे देना चाहिए। जब किसी व्यक्ति की सड़क दुर्घटना से मृत्यु होती है तो उसके अपनों पर क्या गुजरती है, यह केवल पीडि़त परिवार ही समझ सकता है। परिवार के किसी व्यक्ति का मामूली लापरवाही से दुर्घटना का शिकार होकर दुनिया छोड़ जाना बहुत पीड़ादायक होता है और हम सभी को यह प्रयास करना चाहिए कि वाहन चलाते समय हम ऐसा कोई मौका पैदा न होने दें जिससे दुर्घटना की आशंका पैदा हो।

पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

उन्होंने जागरूकता रैली में शामिल विद्यार्थियों के सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति ज्ञान की भी जानकारी ली और विद्यार्थियों से वाहन चलाते समय बरती जाने वाली सावधानियों के विषय में पूछा। विद्यार्थियों द्वारा सवालों के सही जवाब देने पर अतिरिक्त उपायुक्त ने उनकी सराहना की और उन्हें सड़क सुरक्षा के बारे में अधिक से अधिक जागरूकता फैलाने के लिए प्रेरित किया।

एडीसी मान ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के प्रति काफी गंभीर है और इसके लिए कानूनों को भी कड़ा किया गया है। अब यातायात नियम तोडऩे वालों के खिलाफ जुर्माना राशि में बढ़ोतरी की गई है और सजा को भी कड़ा किया गया है। बार-बार नियम तोडऩे पर ड्राइविंग लाइसेंस को सस्पेंड तथा रद्द करने से भी लोगों में कानून के प्रति भय पैदा हुआ है जिसके फलस्वरूप भी सड़क दुर्घटनाओं में कमी आई है लेकिन हमें इसे बिल्कुल शून्य पर लेकर जाना है।
अतिरिक्त उपायुक्त ने आमजन से आह्वान किया कि वे स्वयं सुरक्षित रहने के लिए नियमों की पालना करने की आदत डालें। दोपहिया वाहन चलाते समय हैल्मेट पहनें और कार चलाते समय सीट बेल्ट जरूर लगाएं। इसके साथ ही वाहन चलाते समय मोबाइल फोन पर बात न करें तथा शराब पीकर तो वाहन बिल्कुल न चलाएं। उन्होंने कहा कि हमें 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों को वाहन चलाने की इजाजत नहीं देनी चाहिए। इसी प्रकार ट्रैफिक लाइट, रिफलेक्टर, सांकेतिक पट्टी सहित अन्य नियमों की भी पालना करनी चाहिए।

जीवन आधार जनवरी माह की प्रतियोगिता में भाग ले…विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीत सकते है हर माह नकद उपहार के साथ—साथ अन्य कई आकर्षक उपहार..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जागरूकता रैली लघु सचिवालय से शुरू होकर फव्वारा चौक पहुंची। इसके बाद यह यू टर्न लेकर वापस राजकीय महाविद्यालय पहुंची। राजकीय महाविद्यालय के एनएसएस व एनसीसी के विद्यार्थियों के साथ-साथ महाविद्यालय के प्रो. विनोद प्रकाश, प्रो. गोविल, कुमारी सरोज, सविता नैन, जिला आपदा प्रबंधन से वरिष्ठ अनुसंधान अधिकारी पूनिया दहिया, ट्रैफिक एसएचओ प्रह्लाद सिंह, रोड सेफ्टी एसोसिएट सूरज कुमार, ट्रांस्पोर्ट इंस्पेक्टर संजीव कौशिक सहित अन्य अधिकारियों ने भी रैली में शिकरत करते हुए लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक किया।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

भारतीय नव वर्ष व नवरात्रों के अवसर पर कार्यक्रम 13 को

अविश्वास प्रस्ताव के चलते पंचायत समिति चेयरपर्सन व वाइस चेयरमैन की कुर्सी खतरे में

हरीश चौधरी बने विश्व हिंदू संघर्ष समिति के प्रदेश महासचिव