देश राजस्थान

करणी सेना की चेतावनी- पद्मावत रिलीज हुई तो 24 को होगा जौहर, 1826 महिलाएं राजी

चित्तौड़गढ़,
संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। फिल्म के विरोध में एक बार फिर राजपूत महिलाएं सामने आ गई हैं।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

श्रीराजपूत करणी सेना के प्रमुख महिपाल मकराना ने कहा है कि 24 जनवरी को राजपूत महिलाएं चित्तौड़गढ़ में जौहर करेंगी। अभी तक जौहर के लिए 1826 महिलाएं राजी हुई हैं। ये जौहर फिल्म के विरोध में चित्तौड़गढ़ की सर्व समाज समिति और श्रीराजपूत करणी सेना कराएगी।
क्या होता है जौहर
जौहर पुराने समय में भारत में राजपूत स्त्रियों द्वारा की जाने वाली क्रिया थी। जब युद्ध में हार निश्चित हो जाती थी तो पुरुष मृत्युपर्यन्त युद्ध हेतु तैयार होकर वीरगति प्राप्त करने निकल जाते थे तथा स्त्रियाँ जौहर कर लेती थीं अर्थात जौहर कुंड में आग लगाकर खुद भी उसमें कूद जाती थी। जौहर कर लेने का कारण युद्ध में हार होने पर शत्रु राजा द्वारा हरण किये जाने का भय होता था। जौहर क्रिया में राजपूत स्त्रियाँ जौहर कुंड को आग लगाकर उसमें स्वयं का बलिदान कर देती थी।
उधर, दूसरी ओर करणी सेना ने लोगों से सिनेमाघरों पर कफ्यू लगाने को कहा है। उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में ये फिल्म रिलीज नहीं हो सकती। राजपूत करणी सेना के प्रमुख लोकेंद्र सिंह कल्वी ने कहा कि वे सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाने जा रहे हैं।
उधर, दूसरी ओर बिहार में राजपूत समाज के लोगों ने तोड़फोड़ की है। गुरुवार को बिहार के मुजफ्फरपुर के एक सिनेमा हॉल में कुछ लोगों ने जमकर उत्पात मचाया। अहमदाबाद में भी राजपूत समाज ने हाईवे पर आगजनी की। बिहार में जेडीयू प्रवक्ता ने फिल्म बैन की मांग की।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

हरियाणवीं में भी करेंगे PM ‘मन की बात’

बिश्नोई समाज ने कोरोना रिलीफ फंड में दिया करोड़ों का दान

कोरोना : शादी में बुलाए 50 से ज्यादा मेहमान, प्रशासन ने लगाया 6.26 लाख का जुर्माना