देश राजस्थान

उपचुनाव नतीजे: बीजेपी हुई चारों खाने चित

जयपुर/कोलकाता
राजस्थान और पश्चिम बंगाल की कुल 3 लोकसभा सीटों तथा 2 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों के नतीजे गुरुवार को आ गए। सभी सीटों पर बीजेपी को मुंह की खानी पड़ी है। राजस्थान में जहां कांग्रेस ने लोकसभा की दोनों सीट जीत ली है तो वहीं पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने जीत दर्ज की।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

गुरुवार को जहां एक ओर देश की निगाहें बजट पर टिकी रहीं तो वहीं उपचुनाव के नतीजे भी काफी दिलचस्प रहे। राजस्थान की दो लोकसभा सीटों अजमेर और अलवर के साथ ही मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने बड़ी जीत दर्ज की। वहीं पश्चिम बंगाल की नुआपाड़ा विधानसभा सीट और उलुबेरिया लोकसभा सीट तृणमूल की झोली में गई।
जीवन आधार फरवरी माह की प्रतियोगिता में भाग लेकर विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीत सकते है हजारों रुपए के इनाम…अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

राजस्थान में कांग्रेस का ‘हाथ’, बीजेपी साफ
राजस्थान उपचुनाव में अलवर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह यादव ने बीजेपी के जसवंत सिंह यादव से 1 लाख 56 हजार वोट से जीत ली हैं।। इसी तरह अजमेर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रघु शर्मा भी बीजेपी के राम स्वरूप लांबा को हराने की कगार पर हैं। मांडलगढ़ विधानसभा उपचुनाव में हालांकि कांटे की टक्कर देखने को मिली। यहां कांग्रेस प्रत्याशी विवेक धाकड़ ने बीजेपी के शक्ति सिंह हाडा को 12976 वोटों से हराया।

मुरलीधर शर्मा’तालिब’ द्वारा लिखित किताब ‘हासिल—ए—सहरा नवर्दी’ खरीदने के लिए यहां क्लिक करे।

पश्चिम बंगाल में तृणमूल की विजय
पश्चिम बंगाल की उलुबेरिया लोकसभा सीट उपचुनाव में तृणमूल प्रत्याशी सजदा अहमद ने 4 लाख 70 हजार वोटों से बंपर जीत हासिल की। वहीं नुआपाड़ा विधानसभा सीट उपचुनाव में तृणमूल प्रत्याशी सुनील सिंह ने 1,11,729 वोटों के साथ चुनाव जीता। उन्होंने सीपीएम की गार्गी चटर्जी, बीजेपी के संदीप बनर्जी और कांग्रेस के गौतम बोस को मात दी।

इसलिए हुए उपचुनाव
राजस्थान में अजमेर लोकसभा सीट सांवरलाल जाट के निधन के बाद खाली हुई थी। वहीं अलवर लोकसभा सीट महंत चांदनाथ के निधन के बाद से रिक्त थी। मांडलगढ़ विधानसभा सीट कीर्ति कुमारी के निधन के बाद रिक्त हुई थी। इसी तरह पश्चिम बंगाल की उलुबेरिया लोकसभा सीट टीएमसी के सांसद सुल्तान अहमद के निधन के बाद खाली हुई थी। वहीं नुआपाड़ा विधानसभा सीट पर कांग्रेस विधायक मधुसूदन घोष के निधन के बाद उपचुनाव हुए हैं। सभी सीटों पर 29 जनवरी को उपचुनाव हुए थे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

शपथ कुमारस्वामी की, नजारा विपक्षी दिग्गजों के जमघट और एकता का

कांग्रेसी नेता आशा कुमारी को करारा जवाब, महिला पुलिस कांस्टेबल ने मारा थप्पड़

Jeewan Aadhar Editor Desk

स्वामी सच्चिदानंद ने सुनाई गुरू जम्भेश्वर भगवान के अवतार की कथा