देश

ऑनलाइन क्लास और होमवर्क से परेशान बच्ची ने PM मोदी से की शिकायत, हुआ एक्शन

नई दिल्ली,
देश में कोरोना संकट के दौर में स्कूल बंद हैं। लम्बे समय से घरों में कैद बच्चे स्कूल से दूर हैं। ऐसे में उनकी पढ़ाई में ब्रेक ना लगे, इसके लिए ऑनलाइन क्लासेस का इंतजाम शुरू हुआ। लेकिन बच्चों में ये ऑनलाइन क्लासेस परेशानी का सबब भी बनती नजर आ रही है।

सोशल मीडिया पर ऐसे ही एक 6 साल की बच्ची का एक शिकायत भरा वीडियो काफी चर्चा में है। हालांकि इस वीडियो में बच्ची की शिकायत का जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने संज्ञान भी लिया है।

जम्मू-कश्मीर की रहने वाली एक 6 साल की बच्ची ने ऑनलाइन क्लास से नाखुश होते हुए एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें वह बच्ची स्कूल से मिलने वाले होमवर्क और लम्बी क्लास को लेकर परेशान है।

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने ट्विटर पर शेयर करते हुए कहा, ‘बहुत ही मनमोहक शिकायत। स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को 48 घंटे के भीतर नीति बनाने का निर्देश दिया है।

ट्वीट में आगे लिखा गया कि बचपन की मासूमियत भगवान का उपहार है और उनके दिन जीवंत, आनंद और आनंद से भरे होने चाहिए। ऐसे में माना जा रहा है कि बच्ची की इस गुजारिश के बाद ऑनलाइन क्लास में बढ़ने वाले पढ़ाई के बोझ में बच्चों को कुछ राहत मिल सकेगी।

वीडियो में बच्ची कह रही है कि उसकी ऑनलाइन क्लास 10 बजे शुरू होती है और दो बजे तक चलती है। जिसमें इंग्लिश, मैथ्स, उर्दू और ईवीएस पढ़ना पड़ता है। बच्ची पीएम मोदी से गुहार लगाते हुए कहती है कि मोदी साहब बच्चों को आखिर इतना काम क्यों करना पड़ता है। ट्विटर पर शेयर हुए इस वीडियो को लाखों बार देखा जा चुका है।

Related posts

21 सितंबर से खुल जायेंगे हायर एजुकेशनल इंस्टीट्यूट, गाइडलाइन जारी

Jeewan Aadhar Editor Desk

बहुचर्चित अंबाला मनरेगा घोटाला में 4 आईएएस अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के सिफारिश

4 दिसंबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरेंगे राहुल गांधी

Jeewan Aadhar Editor Desk