हिसार

एडवैंचर कैंप में गांव की बेटी ने बढ़ाया प्रदेश का मान


आदमपुर(अग्रवाल)

मध्य प्रदेश के पंचमढ़ी में हाल ही में आयोजित हुए अंतर्राष्ट्रीय एडवैंचर कैंप में गांव मिंगनीखेड़ा की बेटी ने विश्व के 14 देशों के साथ एडवैंचर करते हुए ना केवल प्रदेश का नाम रोशन किया बल्कि प्रत्येक गतिविधि में आगे रहकर विदेशी मेहमानों के सामने हरियाणा का मस्तक ऊंचा किया। जानकारी के अनुसार खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग हरियाणा सरकार द्वारा इस अंतर्राष्ट्रीय एडवैंचर कैंप के लिए मोनिका नोखवाल का चयन किया गया था।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

गांववासी धर्मपाल नोखवाल की होनहार बेटी मोनिका ने बताया कि कैंप में तीरंदाजी, घुड़सवारी एवं विभिन्न प्रकार की साहसिक गतिविधियों के अलावा अलग-अलग ऐसे टास्क दिए गए थे जिन्हें करना बहुत मुश्किल था जैसे जंगल में रास्ता खोजना, बिना किसी सामग्री की सहायता के जंगल में खाना बनाना, नदी पार करना, रस्से से पहाड़ व पेड़ पर चढऩा-उतरना, विपरीत स्थिति में खुद को अनुकूल करना जैसी गतिविधियां रोमांचित करने वाली थी। मोनिका को इस बात का गर्व है कि जब हम विदेशी युवाओं के साथ इस प्रकार की गतिविधि में भाग ले रहे थे तो बहुत ही आचश्र्यजनक महसूस हो रहा था। विदेशी लोगों की बजाए भारत के लोग शारीरिक रूप से ज्यादा सक्षम होते हैं। कैंप में भाग लेकर लौटने पर ग्रामवासियों ने मोनिका का स्वागत किया और हर्ष जताया।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

हिन्दुस्तानी के नेतृत्व में लोगों ने निकाला जन स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ रोष प्रदर्शन

बार-बार वायदाखिलाफी से रिटायर्ड कर्मचारी वर्ग में तीव्र रोष

भगवान परशुराम जन सेवा समिति ने शहीद ऊधमसिंह को श्रद्धांजलि दी