हिसार

शिक्षित व आत्मनिर्भर बनकर अधिकार जाने महिलाएं : अमरजीत

हिसार,
जिले के गांव कुतुबपुर में महिला दिवस के अवसर पर महिला जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि सामाजिक कार्यकर्ता एवं मिलन फाउंडेशन की अध्यक्ष अमरजीत कौर ने महिलाओं को अधिकारों व उनकी भूमिका बारे कहा कि महिला दिवस मनाने का उद्देश्य महिलाओं को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक करना है।

टीम वर्क के बल पर महज 10 रुपए में शुरु करे बिजनेस..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

उन्होंने महिलाओं से कहा कि हमें अपने अधिकारों को जानना होगा, इसके लिए शिक्षित व आत्मनिर्भर होना बहुत जरूरी है, क्योकि शिक्षा से ही हम अपने अधिकार व योजनाएं व कार्यक्रम जान सकेंगी व उनका लाभ ले सकेंगी। अमरजीत कौर ने कहा कि शिक्षा और रोजगार व आर्थिक आत्मनिर्भरता महिलाओं के लिए बहुत जरूरी है, क्योंकि महिलाएं जब भी कुछ नया करने की सोच सकती है जब उन्हें चूल्हे चौके, बच्चों की शिक्षा व घर खर्च की चिंता न हो। उन्होंने कहा कि शिक्षा के बाद नौकरी मिले या न मिले परंतु महिलाओं को अपने हाथ के हुनर से भी आर्थिक आत्मनिर्भर होना चाहिए। अमरजीत कौर ने वेलकम फाउंडेशन के डायरेक्टर केसी शर्मा व उनकी टीम की तारीफ करते हुए कहा कि समाज में इनका प्रयास बहुत सराहनीय है। इस अवसर पर सीडीपीओ वीना, महिला पुलिस अधिकारी कमलेश, महिला बाल विकास की सुपरवाइजर मंजू, आंगनवाड़ी वर्कर आशा वर्कर व काफी संख्या में महिलाए उपस्थित थी। मंच का संचालन सामाजिक कार्यकर्ता राहुल शर्मा ने किया।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

संयमित दिनचर्या सफल जीवन का आधार : पवार

Jeewan Aadhar Editor Desk

जरूरतमंद को खाना वितरण के कार्य की सांसद सुभाष चन्द्रा ने की सराहना

कोरोना के दौरान बढ़ी औषधीय पौधों की महत्ता, आम आदमी को हो जानकारी

Jeewan Aadhar Editor Desk