हिसार

सरकार आदमपुर में फिर शुरू करवाए सरसों की खरीद-कुलदीप बिश्नोई

आदमपुर (अग्रवाल)
वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि भाजपा सरकार में आदमपुर हलके के साथ हो रहे भेदभाव की मार क्षेत्र के हजारों किसानों तथा व्यापारियों पर भी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि आदमपुर हलका सरसों की फसल का गढ़ रहा है। क्षेत्र के किसान बड़ी संख्या में सरसों की फसल उगाते हैं और मंडी आदमपुर में हैफेड द्वारा सरसों की खरीद की जाती रही है, परंतु पिछले दो वर्षों से यहां पर हैफेड द्वारा सरसों की खरीद नहीं की जा रही। इस वर्ष भी क्षेत्र में सरसों की अच्छी फसल लगी है और मंडी आदमपुर में सरसों की आवक भी शुरू हो गई है, लेकिन एक बार भी फिर से आदमपुर मंडी को सरसों खरीद का केन्द्र नहीं बनाया गया है।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

इस जनविरोधी निर्णय से आदमपुर के किसानों को अब भट्टू, सिरसा या हिसार में अपनी फसल को मंडियों में लाना पड़ता है, जिससे हजारों किसानों को तो परेशानियों का सामना करना ही पड़ता है, आदमपुर के व्यापारी वर्ग को भी इससे भारी नुकसान हो रहा है। कुलदीप बिश्नोई ने प्रदेश सरकार से मांग की आदमपुर मंडी में दो साल पहले तक सरसों की खरीद होती रही है, लिहाजा सरकार को तुरंत किसानों व व्यापारी वर्ग के हितों को देखते हुए यहां पर खरीद शुरू करवानी चाहिए।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

किसान सभा ने बजट की प्रतियां फूंकी

लाहौरिया स्कूल के विद्यार्थी एक बार पुन: ओल्मपियाड में छाए

Jeewan Aadhar Editor Desk

कुशल सेवाकाल के बाद सेवानिवृत हुए चन्द्रभान शर्मा