हरियाणा

अब लगेगी दुष्कर्मों की घटनाओं पर रोक, विधानसभा में हुआ दंडविधि संशोधन विधेयक 2018 पारित

चंडीगढ़,
मासूमों के साथ दरिंदगी करने वालों पर हरियाणा प्रदेश ने शिकंजा कस दिया है। हरियाणा विधानसभा में महिलाओं के साथ हो रहे अपराधों के चलते दंडविधि संशोधन विधेयक 2018 पारित कर दिया गया है।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

इसके चलते नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में अारोपी को कड़ी सजा होगी, इसमें 14 साल तक की कैद या फांसी की सजा हो सकती है। सरकार के इस विधेयक ने बेटी बचाओ अभियान की तरफ एक मजबूत कदम उठाया है। वहीं मुख्यमंत्री ने दंडविधि संशोधन पारित होने के बाद उम्मीद जाहिर की है कि इसके बाद अपराधियों में भय पैदा होगा। महिलाओं के खिलाफ हो रहे यौन अपराध में भी कमी अाएगी। सदन में मौजूद सभी दलों ने एकमत होकर इस प्रस्ताव का समर्थन किया।
ध्यान रहे, नाबालिग दुष्कर्म मामले में फांसी का प्रावधान करने के मामले में मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य है। इसके बाद राजस्थान ने विधानसभा में इसे पारित किया था। हरियाणा देश का तीसरा राज्य बना है, जहां नाबालिग दुष्कर्म मामले में कड़ी सजा के साथ फांसी का प्रावधान रखा गया है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

2 साल बाद हरियाणा के विद्यार्थियों को मिलेगी छात्रवृत्ति

दो स्कूल बस की आमने-सामने की टक्कर, 3 बच्चे और 2 टीचर घायल

कैप्टन भूपेंद्र सिंह बने कन्फैड के चेयरमैन