हिसार

एक यूनिट रक्त से बचा सकते है कई अनमोल जान—राकेश शर्मा

आदमपुर (अग्रवाल)
राजकीय बहुतकनीकी में 28 मार्च को राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। जानकारी देते हुए प्राध्यपक राकेश शर्मा ने बताया कि शिविर के दौरान एकत्रित रक्त थेलिसिमिया व ब्लड कैंसर से पीड़ित बच्चों, प्रसव के दौरान जरूरतमंद माताओं व दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की जान बचाने के लिए किया जाएगा।

इस शिविर में नागरिक अस्पताल हिसार व मेडिकल कॉलेज अग्रोहा की टीम रक्त एकत्रित करने आएगी। एनएसएस के स्वयंसेवकों की टीम युवाओं को प्रोत्साहित करने में उत्साहपूर्वक लगी हुई है।आज छात्रों में जागरूकता अभियान के तहत उन्हें रक्तदान के महत्व की जानकारी देते हुए राकेश शर्मा ने बताया कि रक्तदान दुनियां में एकमात्र ऐसा दान जो नि:स्वार्थ भाव से किया जाता है। इसमें ना रक्त देने वाले को पता होता है कि उनका रक्त किसकी जान बचा रहा है और ना रक्त लेने वाले को पता होता है कि किसके रक्त ने उनकी जान बचाई है। इसलिए रक्तदान को दुनियां में महादान कहा गया है।


उन्होंने कहा कि युवाओं को इस नेक कार्य मे बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए। आपका रक्त किसी की जान को बचा सकता है। एक मानव का रक्त ही दूसरे मानव के काम आ सकता है। वर्तमान समय में एक यूनिट रक्त से कई लोगों की जान बचाई जा रही है। ऐसे में आपकी एक यूनिट कई लोगों के काम आ सकता है। इसलिए युवाओं को प्रत्येक रक्तदान शिवर में बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

सीएम ने दिया आदमपुर को नगर पालिका बनाने का सुझाव, गेंद डाली मुनीष ऐलावादी के पाले में

मानसिक रोगों का इलाज संभव, हिसार सामान्य अस्पताल में मानसिक स्वास्थ्य केंद्र का अलग से विभाग : बबली रानी

बेअसर रही हड़ताल, सामान्य रही सेवाएं