हिसार

दिव्यांगों को यूडीआईडी देगी अलग पहचान,आदमपुर में सैंकड़ों दिव्यांगों ने दिए आवेदन

आदमपुर(अग्रवाल)
दिव्यांग जनों को सरकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ देने के लिए डाटाबेस तैयार हो रहा है। उन्हें अलग पहचान देने के लिए यूनिक डिसएविलिटी आईडेंटी कार्ड (यू.डी.आई.डी.) बनाया जाएगा। बुधवार को आदमपुर खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय में ब्लॉक स्तरीय दिव्यांग यू.डी.आई.डी. कैंप का आयोजन किया। जिसमें मुख्य रूप से विभाग के सहायक रामसिंह सैनी उपस्थित रहे। उनके साथ विभाग के ही राकेश व गोविंद, रेडक्रास सोसायटी से वेदप्रकाश व विजय सिंह भी मौजूद रहे।
दिव्यांग यू.डी.आई.डी. कैंप के दौरान आदमपुर ब्लॉक के अनेक गांवों से दिव्यांग महिलाएं व पुरुष पहुंचे। कैंप में दिब्यांगों ने यू.डी.आई.डी. यानिकी यूनिक डिसेब्लड आईडेंटिटी कार्ड बनवाने के लिए आवेदन भरें। रामसिंह सैनी ने बताया कि यू.डी.आई.डी. बनाने का काम पूरे देश में शुरू हो चुका है। ब्लॉक वाइज कैंप लगाकर यू.डी.आई.डी. के लिए नि:शुल्क रजिस्ट्रेशन किए जा रहे है। इस मौके पर पंचायत समिति सदस्य सरोज बाला, पटवारी भजनलाल, वेदप्रकाश, महेंद्र, राजेश, हरिस्वरूप, रमेश आदि मौजूद रहे।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने फ्लैग मार्च निकाला, नाकों व सड़कों का किया निरीक्षण

हिसार : ड्रग इंस्पेक्टर का ड्राइवर व चपरासी रिश्वत लेते गिरफ्तार, 40 हजार बरामद

जाम्भाणी साहित्य संस्कार परीक्षा की अलख जगाने में लगे दो दोस्त

Jeewan Aadhar Editor Desk