हिसार

महेश कुमार का जिला युवा पुरस्कार के लिए चयन

पुरस्कार उन्हें समाज के बेहतर निर्माण और अधिक कार्य करने की प्रेरणा देने का काम करेगा : महेश

हिसार।
हरियाणा सरकार के युवा कार्यक्रम व खेल मंत्रालय की ओर से जिला सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार के लिए महेश कुमार को चुना गया है। वाईस सीओ रेखा ने बताया कि विभाग द्वारा हर वर्ष समाजसेवा के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाले युवाओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाता है जिसमें जिला सत्र पर एक युवा का चयन होता है।
इस बार हिसार जिले के निफा संस्था के प्रधान महेश कुमार योगी का चयन हुआ है। महेश कुमार को प्रमाण पत्र के साथ 20000 का पुरस्कार दिया जाएगा। जिला सर्वश्रेष्ठ युवा पुरस्कार मिलने पर महेश कुमार ने कहा कि यह पुरस्कार उन्हें समाज के बेहतर निर्माण और अधिक कार्य करने की प्रेरणा देने का काम करेगा और उनका प्रयास सभी युवाओं के साथ मिलकर और गति से समाजसेवा में कार्य करेंगे। युवा मंडल के जिला युवा पुरस्कार विजेता व सचिव बलराज ने बताया कि इस प्रकार के पुरस्कार मिलने के बाद हमें हमारे समाज के प्रति और जिम्मेदारियों का एहसास दिलाता है और जिला युवा पुरस्कार का श्रेय अपने माता-पिता युवा मंडल के साथियों नेहरू युवा केंद्र के समन्वयक नरेंद्र यादव व समाजसेवा के क्षेत्र में कार्य करने वाले सभी सहयोगी संस्थाओं को दिया जाता है। श्री यादव के मार्गदर्शन में लगातार समाज सेवा में कार्य कर रहे हैं।
यह पुरस्कार मिलने के बाद आजाद युवा मंडल आर्यनगर के सदस्यों में भी काफी उत्साह देखा गया। युवा मंडल के वरिष्ठ सदस्य महताब सिंह उब्बा ने बताया कि इस पुरस्कार से युवा मंडल में नई ऊर्जा का संचार होगा और अन्य युवाओं के लिए भी प्रेरणा लेकर समाज क्षेत्र में कार्य करने में भूमिका निभाएंगे। नेहरू युवा केंद्र के जिला संयोजक नरेंद्र यादव ने बताया कि महेश कुमार राष्ट्रीय युवा सेवक के रूप में भी कार्य कर रहे हैं और वर्तमान में भी नेहरू युवा केंद्र से जुड़कर अनेक प्रकार की गतिविधियां आयोजित करवा रहे हैं। आर्यनगर गांव के सरपंच जगदीश चंद्र ने बताया कि हमारे गांव में इससे पहली बार जिला पुरस्कार मिला है और हमारे गांव के युवा का जिला पुरस्कार के लिए चयन होना पूरे गांव के लिए खुशी की बात है और पिछले कई वर्षों से आजाद युवा मंडल ग्राम पंचायत के साथ मिलकर ग्राम विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं।

Related posts

गौशाला में आग की चपेट आने से गौसेवक की दर्दनाक मौत

पोर्टल पर फसल पंजीकरण करवाने से वंचित किसानों को मिलेगा एक और अवसर

बधाई को लेकर मंगलमुखियों में झगड़ा, शोभा नेहरु ने जारी की अपील