देश

सुप्रीम कोर्ट :एक्ट के खिलाफ नहीं लेकिन निर्दोष को भी ना मिले सजा

नई दिल्ली,
एससी-एसटी ऐक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले के संदर्भ में केंद्र सरकार की पुनर्विचार याचिका पर एससी में ओपन कोर्ट पर सुनवाई चल रही है। अटॉर्नी जनरल की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि वह एक्ट के खिलाफ नहीं है लेकिन निर्दोषों को सजा नहीं मिलनी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि जो लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं उन्होंने हमारा जजमेंट पढ़ा भी नहीं है। हमें उन निर्दोष लोगों की चिंता है जो जेलों में बंद हैं। फिलहाल इस मामले में सुनवाई चल रही है।
दलित आंदोलनों और विपक्ष के हमलावर होने से बैकफुट पर नजर आ रही केंद्र सरकार इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से फैसले पर स्टे की मांग कर सकती है। आपको बता दें कि दलित आंदोलन के दौरान हुई हिंसाओं के बाद सुप्रीम कोर्ट इस मामले में त्वरित सुनवाई के लिए राजी हो गया है।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

पॉर्न फिल्‍म देखकर बच्‍ची से 5 नाबालिगों ने किया गैंगरेप

फारूक अब्दुल्ला बोले- इनके बाप का नहीं PoK, वह पाकिस्तान के पास है, वह उसके पास ही रहेगा

Jeewan Aadhar Editor Desk

एक लाख रुपये इनाम जीतने का मौका दे रही ​है मोदी सरकार