देश

अभिनंदन को गिरफ्तार करने वाले PAK कमांडो को सेना ने किया ढेर

नई दिल्ली,
वायुसेना के जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन को हिरासत में लेने वाले पाकिस्तानी सेना के कमांडो को भारतीय सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। एलओसी पर पाकिस्तानी सेना की ओर से सीजफायर उल्लंघन का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसमें पाक कमांडो की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक पाक सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप में शामिल सूबेदार अहमद खान ने अभिनंदन को हिरासत में लेने के बाद उन्हें प्रताड़ित किया था।
आपको बता दें कि इसी साल फरवरी में पुलवामा अटैक के बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी। इसके बाद पाक के विमानों ने भारतीय सीमा में घुसने की हिमाकत की, जिन्हें खदेड़ते हुए अभिनंदन अपने विमान से गिरकर पीओके में पहुंच गए थे। इसी दौरान पाकिस्तानी सैनिकों ने उन्हें हिरासत में ले लिया था।

घुसपैठ कराने की कोशिश में था अहमद
खबरों के मुताबिक सूबेदार अहमद खान की एलओसी के नकियाल सेक्टर में 17 अगस्त को फायरिंग के दौरान मौत हो गई। अहमद खान भारत में घुसपैठ कराने की कोशिश में था, जिस दौरान भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उसे मार गिराया। दरअसल, जम्मू-कश्मीर को लेकर भारत सरकार के ऐतिहासिक फैसले के बाद से पाकिस्तानी फौज ने सीमा पर अकारण गोलीबारी तेज कर दी है। हालांकि भारतीय जवान पूरी तरह से अलर्ट हैं और नापाक हरकत का माकूल जवाब दिया जा रहा है।

तस्वीरों में अभिनंदन के पीछे दिखा था अहमद
27 फरवरी को जब अभिनंदन के पकड़े जाने की तस्वीरों को पाकिस्तान ने जारी किया था, उसमें दाढ़ीवाले सैनिक खान को भारतीय पायलट के पीछे खड़ा देखा जा सकता है। पाकिस्तान की मीडिया में भी यह तस्वीरें प्रमुखता से प्रकाशित की गई थीं। सोशल मीडिया पर भी पाकिस्तान के लोगों ने अपनी बहादुरी के तौर पर इसका महिमामंडन किया था। हालांकि अब भारतीय सेना ने हिसाब चुकता कर दिया है।
बताया जाता है कि अहमद खान नौशेरा, सुंदरबनी और पल्लन वाला सेक्टरों में घुसपैठ करवाता था। जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों को भारतीय सीमा में प्रवेश कराकर खान और उसके साथी कश्मीर में आतंकवाद को जिंदा रखने का प्रयास करते थे।

Related posts

भगोड़ा आर्थ‍िक अपराधी एक्ट के तहत पहली कार्रवाई, नीरव मोदी-मेहुल चोकसी को समन

नईम खान ने कबूला पत्थरबाजी के लिए पाकिस्तान से मिलता है पैसा

कर्नाटक में भाजपा : जानिए बड़े नेताओं का हाल, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया चामुंडेश्वरी सीट पर पिछड़े