सोनीपत हरियाणा

पंचायत ने करवाई मुनादी..कोई लड़की नहीं रखेगी मोबाइल और ना ही पहनेगी जींस

सोनीपत,
ईशापुर खेड़ी गांव इस समय चर्चा में है। चर्चा का कारण है ईशापुर खेड़ी की पंचायत का एक फरमान। पंचायत का फरमान है कि गांव में कोई भी लड़की मोबाइल फोन नहीं रखेगी और न ही जींस पहनेगी। अगर किसी लड़की ने ऐसा किया तो उसे पंचायत सजा सुनाएगी।
गांव के सरपंच का कहना है कि बहुत—सी लड़कियां इस तरह का पहनावा पहनती है और फिर लड़कों के साथ भाग जाती है। गांव के लोग पंचायत के इस फैसले को सही बता रहे है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में कुछ मर्यादा होनी जरुरी है।
सरपंच प्रेम सिंह का कहना है कि गांव में दो बार ऐसा हुआ है कि लड़कियां किसी के साथ चली गई। इससे पंचायत की बदनामी हुई। इसके लिए पंचायत ने मोबाइल को जिम्मेदार माना है। साथ ही लड़कियों के पहनावे को भी पंचायत जिम्मेदार मानती है। उनका कहना है कि मोबाइल पर लड़के—लड़कियों की बातचीत होती है और इसके बाद वे लड़कियां घर छोड़कर लड़कों के साथ चली जाती है। इसीलिए पंचायत ने कई दिन पहले यह फरमान जारी किया कि अब गांव में कोई भी लड़की मोबाइल नहीं रखेगी और जींस नहीं पहनेगी। इस संबंध में गांव के चौकीदार से मुनादी कराई गई। फरमान पर अमल कराने के लिए सरपंच प्रेम सिंह लोगों के बीच जाकर बैठकें कर रहे हैं। सरपंच का कहना है कि फैसले को गांव का समर्थन मिल रहा है। गांव के अधिकतर लोग फैसले की सराहना कर रहे हैं।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

500 के नकली नोट से छोटे दुकानदार हुए परेशान, थाने में दी रिपोर्ट

हरियाणा के ग्रेजुएट के लिए नौकरी का मौका:HPSC ने निकाली भर्ती, एक लाख सैलरी मिलेगी, 28 अप्रैल तक करें आवेदन

टोहाना-कुलां रोड़ क्रासिंग पर जाखल-हिसार रेलवे लाइन पर आरओबी का होगा निर्माण