दुनिया देश

भारत—पाकिस्तान मैच के दौरान कश्मीर में आतंकी हमले की साजिश


श्रीनगर,

लंदन में भारत और पाकिस्तान के बीच आज आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल खेला जाएगा। इस मैच को लेकर एक तरफ जहां पूरे देश में जोश का माहौल है, वहीं दूसरी तरफ आतंकी इस मौके पर कश्मीर में हमलों की साजिश रच रहे हैं।
हमले की आशंका को देखते हुए राजधानी श्रीनगर को हाई अलर्ट पर रखा गया है। खुफिया जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों पर 48 घंटों के अंदर फिदायीन हमले किए जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के दौरान इन हमलों को अंजाम दिया जा सकता है। ऐसे में सुरक्षाबलों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं।
कश्मीर के आईजीपी ने खुफिया एजेंसियों की सूचना के आधार पर ये अलर्ट जारी किया हैै। जानकारी मिली है कि श्रीनगर के डाउन टाउन इलाके में आतंकियों का मूवमेंट देखा गया है। आतंकी यहां ग्रेनेड अटैक को अंजाम दे सकते हैं। साथ ही सुरक्षाबलों पर फायरिंग भी कर सकते हैं। श्रीनगर के नूरबाग, नौहट्टा और ईदगाह इलाके में हमलों की आशंका जताई गई है।
बता दें कि हाल ही में कश्मीर में आतंकी हमले लगातार बढ़े हैं। वहीं सुरक्षाबलों ने भी कई आतंकियों को ढेर कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। इनमें हिज्बुल आंतकी सब्जार भट्ट और लश्कर आतंकी जुनैद मट्टू को ढेर किया गया। दूसरी तरफ आतंकियों ने भी 13 जून को सुरक्षाबलों के कैंप पर 6 सिलसिलेवार हमले किए थे।
कश्मीर में हालात नाजुक होने के बीच दस साल बाद ऐसा मौका आया है जब भारत और पाकिस्तान आईसीसी के किसी फाइनल मैच में आमने-सामने हैं। इससे पहले दोनों टीमों ने 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला था। जिसमें भारत ने जीत हांसिल की थी। हाल ही में जब पाकिस्तान ने सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया था, तब कश्मीर के कई इलाकों से जश्न की तस्वीरें सामने आई थी। ऐसे में इस बात की आशंका है कि मैच के दौरान किसी घटना को अंजाम दिया जा सकता है।

Related posts

Pharm D करने वाले कर सकेंगे नाम से पहले ‘डॉ’ इस्तेमाल

गांजे और भांग को लीगल करना चाहते हैं शशि थरूर, जानिये क्या है उनके तर्क

गरीबों को दान देने और हेल्थ कैंप लगवाने वाला निकला चोर गैंग का मुखिया