देश

फैक्ट्री में आग, मदद की गुहार लगाते-लगाते जिंदा जल गए 2 मजदूर

नई दिल्ली,
कैलाश नगर में एक कपड़ा फैक्ट्री में आग लगने से बड़ा हादसा हो गया। आग में झुलसकर फैक्ट्री में काम करने वाले दो मजदूर जल गए और तड़प-तड़पकर उन्होंने दम तोड़ दिया। हादसा गांधी नगर क्षेत्र के कैलाश नगर का है। यहां गली नम्बर 18 में अवैध रूप से कपड़ा फैक्ट्री चलाई जा रही थी। रविवार रात करीब 11.30 बजे यहां आग लग गई।

बताया गया कि जिस वक्त यह आग लगी, तब फैक्ट्री में मजदूर काम कर रहे थे। इस दौरान 2 मजदूर खुद को बचा न सके और आग की चपेट में आ गए। शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने की बात कही जा रही है।

मदद की गुहार लगाते रहे मजदूर

पड़ोसियों ने जब आग लगी देखी तो शोर मचाया। जिसके बाद पहली मंजिल पर फंसे 6 लोगों को बाहर निकाल लिया गया। लेकिन जब तक मजदूरों को बचाया जाता, आग की लपटें विकराल रूप ले चुकी थी।
चश्मदीदों ने बताया कि एक मजदूर के जिस्म का पिछला हिस्सा जल रहा था और वह पड़ोसियों का नाम पुकार कर मदद की गुहार लगात रहा, लेकिन आग इतनी भयानक थी कि कोई अंदर जाने की हिम्मत नहीं कर सका और जिंदा जल गया।
जबकि दूसरा मजदूर आग की लपटों से बचने के लिए नीचे लेट गया। मगर, फिर भी लपटों की जद में आ गया और उसकी भी वहीं जलकर मौत हो गई।

इमारत में कपड़ों का गोदाम

जहां यह हादसा हुआ उसके ग्राउंड फ्लोर पर कपड़ों को गोदाम है। जबकि पहली और दूसरी मंजिल पर कपड़े की फैक्ट्री चल रही थी। बताया गया कि इस अवैध फैक्ट्री में ताला बंद रखकर काम किया जाता था.।जिस मंजिल पर आग लगी, वहां कपड़ों की इस्त्री का काम होता था।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

दंगों के बाद श्रीलंका में 10 दिन के लिए इमरजेंसी, टीम इंडिया कोलंबो में मौजूद

टीम इंडिया ने श्रीलंका को 93 रनों से पीटा, राहुल और चहल चमके

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिंसक हुआ भारत बंद, राज्यवार जाने कहां है कैसी स्थिती