खेल देश

वनडे विश्व कप-2019 में भारत का पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका से

कोलकाता,
भारत विश्व कप 2019 में अपने अभियान की शुरूआत पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा जबकि चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से उसका सामना 16 जून को होगा। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज यह जानकारी दी। विश्व कप 2019 यूनाईटेड किंगडम में 30 मई से 14 जुलाई के बीच खेला जाएगा और भारत अपने अभियान की शुरूआत पांच जून को करेगा क्योंकि बीसीसीआई को लोढ़ा समिति की सिफारिशों के अनुरूप आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय मैच के बीच 15 दिन का अनिवार्य अंतर रखना होगा। इस मसले पर मंगलवार को यहां आईसीसी मुख्य कार्यकारियों की बैठक में चर्चा हुई।
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘अगले साल आईपीएल 29 मार्च से 19 मई के बीच खेला जाएगा, लेकिन हमें 15 दिन का अंतर रखना होगा और विश्व कप 30 मई से शुरू होगा। इसलिए 15 दिन का अंतर रखने के लिए हम 5 जून को ही पहला मैच खेल सकते हैं। इससे पहले हमें 2 जून को पहला मैच खेलना था, लेकिन हम उस दिन नहीं खेल सकते हैं।’

पाकिस्तान से नहीं है पहला मैच
दिलचस्प बात यह है इससे पहले आईसीसी के शीर्ष टूर्नमेंटों की शुरुआत भारत-पाकिस्तान के मुकाबले से होती थी, क्योंकि इसमें स्टेडियम खचाखच भरा होता है। वर्ल्ड कप-2015 में ऑस्ट्रेलिया (एडिलेड) और चैंपियंस ट्रोफी-2017 (बर्मिंघम ) में भी ऐसा हुआ था। अधिकारी ने कहा, ‘यह पहला अवसर है, जब भारत और पाकिस्तान के बीच शुरू में मुकाबला नहीं होगा। यह टूर्नमेंट राउंड रोबिन (विश्व कप 1992 की तरह, जिसमें सभी टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगी) आधार पर होगा।’

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

रेमडिसिविर इंजेक्शन की कीमत में 2 हजार रुपए तक कटौती

रेप से गर्भवती हुई बच्ची, पंचायत ने कहा- आरोपी और पीड़िता को जिंदा जला दो

गंगा के लिए 111 दिन से अनशन कर रहे प्रो. जीडी अग्रवाल का निधन