भिवानी हरियाणा

सीवरेज सफाई के दौरान जहरीली गैस से दो मजदूरों की दर्दनाक मौत

भिवानी,
औद्योगिक सेक्टर 26 में सीवरेज सफाई के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। हादसे में दो सफाई कर्मचारियों की मौत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। एक पखवाड़े पूर्व भी औद्योगिक सेक्टर के सीवरेज में गिरने की वजह से दो गायों की मौत हो गई थी।

जानकारी के अनुसार शहर के रोहतक रोड स्थित औद्योगिक सेक्टर 26 में लम्बे अर्से बाद हुडा प्रशासन द्वारा ठेकेदार के माध्यम से सीवरेज की सफाई का काम करवाया जा रहा था। मंगलवार दोपहर बाद दो सफाई कर्मचारी सीवरेज साफ करने का काम कर रहे थे। इसी दौरान काम कर रहे एक मजदूर को अचानक बेहोशी छा गई और वे सीधे गटर में ही जा गिरा, जब दूसरा सफाई कर्मचारी उसे बचाने लगा तो वह भी बेहोश होकर गटर में जा गिरा।

इस बात का जब आसपास के लोगों को पता लगा तो उन्होंने चिल्लाना शुरू कर दिया। हादसे की सूचना दमकल विभाग के कर्मचारियों को भी दी गई। मौके पर पहुंचे गो सेवकों ने भी गटर के अंदर फंसे सफाई कर्मचारियों के लिए राहत और बचाव का कार्य शुरू कर दिया। मगर तब तक काफी देर हो चुकी थी।
फिलहाल, पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटे हैं। हादसे के बाद सफाई कर्मचारी संगठन के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और मृतकों को उचित मुआवजा राशि दिए जाने एवं आश्रितों को नौकरी दिए जाने की मांग भी उठाई गई।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

हरियाणा बोर्ड ने जारी किया एचटेट का रिजल्ट, 1816 कैंडिडेट का रिजल्ट रोका

आॅटो—स्कूल बस की भिंडत, 2 महिलाओं सहित तीन की मौत

4 युवाओं ने सपने देखे..और सपनों को किया साकार, प्रदेश को चारों पर है गर्व