हरियाणा

50 हजार आढ़ती हड़ताल पर, मंत्री बोले किसान की आड़ में करते है ट्रेडिंग

चंडीगढ़,
प्रदेशभर में 50 हजार के करीब आढ़ती दुकानें बंद करके हड़ताल पर है। हड़ताल का कारण सरकार द्वारा फसल का पैसा आॅनलाइन किसानों के खाते में जमा करवाना है। वहीं सरकार के
खाद्य आपूर्ति मंत्री कर्णदेव कांबोज का कहना है कि कुछ लोग किसानों की आड़ में ट्रेडिंग कर रहे हैं, इसलिए सरकार ने फैसला लिया है कि अब किसान के खाते में फसल की पेमेंट भेजी जाएगी। इस व्यवस्था का वे लोग विरोध कर रहे है जो दूसरे प्रदेशों से गेंहू की ट्रेडिंग कर रहे हैं।

कांबोज ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार किसान हितैषी सरकार है। किसानों का मंडियों में गेंहू का एक-एक दाना खरीदा जा रहा है, लेकिन मंडी में किसी को ट्रेडिंग नहीं करने दी जाएगी। कुछ लोग किसानों की आड़ में ट्रेडिंग कर रहे हैं, इसलिए सरकार ने फैसला लिया है कि अब किसान के खाते में फसल की पेमेंट भेजी जाएगी। इस व्यवस्था का वे लोग विरोध कर रहे हैं जो दूसरे प्रदेशों से गेंहू की ट्रेडिंग कर रहे हैं। किसानों को मंडी में गेंहू बेचने में कोई समस्या नहीं है।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

जींद उपचुनाव में इनेलो की हुई मिट्टी पलीद, 15 उम्मीदवार नोटा से हारे

गनमैन सहित इनेलो विधायक हुए लापता, चर्चाओं का दौर आरंभ

Jeewan Aadhar Editor Desk

2 बेटों सहित मां की जहर के सेवन से संदिग्ध मौत, पुलिस जुटी मामले की जांच में