हरियाणा

हुडा में नो एन्हांसमेंट पॉलिसी होगी लागू, बकाया राशि पर एकमुश्त 40 फीसदी मिलेगी छूट

चंडीगढ़,
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हुड्डा प्लॉटधारकों को बड़ी राहत देते हुए हुड्डा एन्हांसमेंट को लेकर घोषणा की है कि आज तक बकाया राशि पर एकमुश्त 40 फीसदी की छूट दी जाएगी और भविष्य में नए आवंटित होने वाले प्लॉटों पर नो एन्हांसमेंट पॉलिसी लागू की जाएगी।
यह निर्णय आज यहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ एन्हांसमेंट संघर्ष समिति की बैठक में लिया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह 40 फीसदी छूट देने की योजना आज से 2 महीने तक लागू रहेगी और जो अलॉटी बैंक से ऋण लेकर इस रकम को जमा कराना चाहेगा उसके लिए बैंक से लोन दिलाने का प्रबंध भी कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो 40 फीसदी की छूट नहीं लेगा उनकी संघर्ष समिति द्वारा उठाए गए ओबजेक्‍शन के अनुसार नई सिरे से कैलकुलेशन की जाएगी।
संघर्ष समिति द्वारा कैलकुलेशन के मुद्दे के बारे में उठाए गए प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान को दी जाने वाली एन्हांसमेंट से ज्यादा रकम नहीं वसूली जाएगी। उन्होंने कहा कि जिन जमीनों के अधिग्रहण के खिलाफ धारा 24 (2) के तहत अदालतों में केस चल रहे हैं उन जमीनों की एन्हांसमेंट नहीं ली जाएगी। उन्होंने कहा कि सेक्टरों में जो अनएक्वायरड भूमि है उनकी भी एन्हांसमेंट नहीं ली जाएगी।
अलॉटमेंट में किसान की जमीन अधिग्रहण से लेकर हुडा के प्लॉट आवंटन करने तक, आवंटन से पहले की एन्हांसमेंट नहीं ली जाएगी।
इसके अलावा लैस कन्वेएड पर कितना ब्याज लगेगा। ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के आवंटित प्लॉटों पर एन्हांसमेंट तथा किसान को एन्हांसमेंट की राशि की अदायगी कब और नोटिस देने की अवधि के बीच के पीरियड पर ब्याज 15% से कितना कम हो, इन सभी विषयों पर निर्णय बाद में लिया जाएगा।
बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन, प्रधान सचिव अरुण कुमार और संघर्ष समिति के पदाधिकारी सोनीपत के मोहन सिंह मनोचा, रवि ग्रोवर, रामफल सिंह, सुरेंद्र मदान, हिसार के दलबीर किरमारा, कुलदीप वत्स, जितेंद्र श्योराण, सुभाष जैन, ओमेंद्र पानू, डॉ. किताब सिंह पुनिया, रोहतक के ऋषि देशवाल, के.एल. मलिक, गुड़गांव के संदीप दिक्षित, संदीप मल्होत्रा, फरीदाबाद के डॉ.राकेश तवर, फतेहाबाद के योगेश मेहता, बलदेव बजाज, पानीपत के रनबीर सिंह, दलबीर सिंह नरवाल, कैथल के सुरेश कुमार, रामभगत मौजूद थे।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

एसडीओ, जेई सहित चार कर्मचारी झुलसे, हालत गंभीर

ट्रंप को हटाने के आदेश दिए

हुड्डा और वोहरा को मिली राहत, कोर्ट ने मंजूर की जमानत