देश

बारिश के बीच मोदी,केजरीवाल ने किया योग

लखनऊ
भारत के योग पर आज दुनिया भर में योग कार्यक्रम आयोजित किए गए है। यूपी की राजधानी लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के योग कार्यक्रम के पहले बारिश शुरू हो गई, लेकिन पीएम मोदी बारिश में भी योग कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे। उनके साथ प्रदेश के राज्यमंत्री राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि भारत की प्राचीन परंपरा को अंतरराष्ट्रीय मान्यता प्राप्त कराने के लिए पीएम मोदी का आभारी होना चाहिए। योग जीवन जीने की कला है।आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर योग दिवस मनाया जा रहा है।
इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ 100 दिव्यांग बच्चे भी हिस्सा लिया।

वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कनॉट पैलेस स्थित सेंट्रल पार्क में आयोजित योग कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू और रामनाथ कोविंद भी मौजूद थे।
वहीं, दूसरी ओर अहमदाबाद में बाबा रामदेव और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बारिश के बीच योग किया। इसमें भारी संख्या में लोग हिस्सा लिया। इसके अलावा दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में भी जमकर बारिश हो रही है। बुधवार सुबह बारिश के चलते योग कार्यक्रम में लोगों के पहुंचने की संख्या कम देखने को मिली।

Related posts

गुगल ने किया चिपको आंदोलन को सलाम

राहुल गांधी को नोटिस, नग्न दलित बच्चों का वीडियो किया था शेयर

आजादी के बाद पहली बार भारत-PAK करेंगे संयुक्त सैन्य अभ्यास