देश

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से राहत के लिए सरकार GST पर भी कर रही है विचारः पेट्रोलियम मंत्री

भुवनेश्वर,
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से निपटने के लिए सरकार ‘ तत्काल समाधान ’ पर विचार कर रही है। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने गुरुवार को इस संबंध में जानकारी दी। उन्होंने ओडिशा सरकार से भी अनुरोध किया किया कि वह पेट्रोलियम उत्पादों पर मूल्यवर्द्धित कर (वैट) घटाए। प्रधान ने भुवनेश्वर में पत्रकारों से बातचीत में कहा , ‘‘ पेट्रोलियम मंत्रालय पेट्रोल – डीजल की कीमतों को कम करने के लिए पेट्रोलियम उत्पादों को माल एवं सेवाकर (जीएसटी) के दायरे में लाने के पक्ष में है लेकिन तब तक के लिए हम किसी तत्काल समाधान पर विचार कर रहे हैं। ’’


उन्होंने कहा , ‘‘ हम निश्चित तौर पर समाधान के लिए कोई रास्ता निकाल लेंगे। ’’ उन्होंने कहा कि पिछले साल अक्तूबर में केंद्र सरकार ने गरीबों के कल्याण को ध्यान में रखते हुए ईंधन पर दो रुपये प्रति लीटर का उत्पाद शुल्क घटाया था। इस बार केंद्र सरकार लघु एवं दीर्घवधि दोनों तरह के समाधान पर विचार कर रही है।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और लाखों के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

दो लड़कों और 19 साल की लड़की ने किया महिला से रेप, एक गिरफ्तार

9वीं फेल ‘पीएचडी’ ने ठगे 500 करोड़ रुपये, दुबई में बैठा है मास्टरमाइंड

मिस इंडिया फाइनलिस्ट और टॉप मॉडल ऐश्वर्या श्योरान बनी IAS