देश राजस्थान

गैंगस्टर राजू ठेहठ की हत्या के 5 आरोपी अरेस्ट : 4 शूटर्स हरियाणा के

सीकर,
कुख्यात गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या में शामिल चार शूटर्स सहित पांच आरोपियों को आज सुबह पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। राजस्थान के पुलिस महानिदेशक(DGP) उमेश मिश्रा ने बताया कि दो बदमाशों को हरियाणा के बॉर्डर के नजदीक डाबला से पकड़ा गया है, जबकि तीन की गिरफ्तारी झुंझुनूं के पौंख गांव से हुई है।

बदमाशों को पकड़ने के दौरान पुलिस और ठेहट के हत्यारों के बीच पौंख में मुठभेड़ भी हुई है। एक बदमाश के पैर में भी गोली लगी है। गोली मारने के बाद ही पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्त में लिया था। फिलहाल सीकर के एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

मिश्रा ने बताया कि पकड़े गए शूटर्स में से दो मनीष जाट व विक्रम गुर्जर सीकर के ही रहने वाले हैं। वहीं, सतीश कुम्हार, जतिन मेघवाल व नवीन मेघवाल हरियाणा के भिवानी के हैं। पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में हथियार व चोरी की क्रेटा गाड़ी भी बरामद की है।

सूत्रों के मुताबिक राजू ठेहट की हत्या करने वाले तीन शूटर झुंझुनूं के पौंख गांव में एक माइनिंग गोडाउन में छिपे हुए थे। बताया जा रहा है कि इन गोडाउन में राज्य सरकार के एक मंत्री भी पार्टनर हैं। हालांकि पुलिस ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है।

सूत्रों के मुताबिक पौंख गांव में तीन बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस ने रातभर ऑपरेशन चलाया था। इस ऑपरेशन में गांव के लोगों ने भी पुलिस की मदद की और कड़ी ठंड में उनके लिए अलाव जलाने के साथ-साथ अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराईं। इस ऑपरेशन में 200 से ज्यादा पुलिस जवानों की 15 टीम शामिल थी, जिसे झुंझुनूं और सीकर एसपी लीड कर रहे थे।

हत्याकांड के आरोपियों के पकड़ने व पूरे ऑपरेशन की जानकारी देने के लिए ADG क्राइम रवि प्रकाश मेहरड़ा और DIG अजयपाल लाम्बा को सीकर भेजा गया है। करीब 24 घंटे के भीतर सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए डीजीपी ने सीकर पुलिस अधीक्षक व पूरी टीम को बधाई दी है।

इस मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि आरोपियों का जल्द से जल्द ट्रायल कर कड़ी सजा दिलवाने का प्रयास किया जाएगा।

घटना के बाद सांसद सुमेधानंद सरस्वती भी मौके पर पहुंचे और अधिकारियों से बात की। उन्होंने कहा कि सीकर के लिए यह चिंता का विषय है। सीकर एजुकेशन हब के लिए जाना जाता है। वहां पर इस तरह आपराधिक घटनाक्रम होना काफी चिंताजनक है।

राजू ठेहट की मौत के बाद लाडनू विधायक मुकेश भाकर मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने भी घटना को लेकर अपनी नाराजगी जताई। कहा- जिस तरह बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया। उससे लगता है कि पुलिस का खौफ बदमाशों में खत्म हो गया है। विधायक भाकर ने कहा- राजू ठेहट के परिवार को सुरक्षा मिलनी चाहिए। गोलीबारी में मारे गए ताराचंद के परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी मिले।

Related posts

उत्तर भारतीयों को बताया धरती पर गंदगी, ‘हरियाणा’ और ‘गुरुग्राम’ को बताया गंदा

Jeewan Aadhar Editor Desk

डोकलाम में 1800 चीनी सैनिकों ने डाला डेरा

Jeewan Aadhar Editor Desk

चिंताजनक : कोरोना महामारी प्रभावित देशों में भारत पहुंचा टॉप फाइव में