फतेहाबाद

मंगलवार की सुबह गोदाम में लगी भयंकर आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

टोहाना (नवल सिंह)
[wds id=”10″]
मंगलवार सुबह बक्शी गली स्थित एक किरयाना गोदाम में आग लगने से हड़कंप मच गया। आग लगने की सूचना मिलते ही सैंकड़ों लोग गोदाम की गली में एकत्रित हो गए और गोदाम के उपर के हिस्से में रह रहे व्यापारी के परिवार को बड़ी मुश्किल से सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया। बाद में मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया।
जानकारी के मुताबिक, कुन्दन लाल राजेंद्र कुमार फर्म के पीछे के गोदाम में यह आग लगी। गोदाम में लाखों का सामान था। मंगलवार सुबह पड़ोसी ने दुकान से धुआं निकलते देखा तो व्यापारी का सूचित किया। शटर खोलने पर आग की लपटे फैल गई।
लोगों ने तुरंत दमकल विभाग में इसकी सूचना दी। दमकल विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर आकर बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग के कारणों को जानने का प्रयास किया जा रहा है। प्राथमिक दृष्टि में आग के कारण शार्ट-सर्किट होना भी बताया जा रहा है।
फिलहाल परिवार इस बारे में कुछ कहने की स्थिती में नहीं है। आगजनी की इस घटना के बाद व्यापार सदमें की हालत में है। माना जा रहा है कि दुकान से चार गुणा अधिक समान गोदाम में था। ऐसे में व्यापारी को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।
व्यापारी का पूरा परिवार था उपर
व्यापारी का पूरा परिवार घटना के समय उपर सो रहा था। लोगों के शोर मचाने के बाद परिवार के सदस्य काफी घबरा गए। बाद में लोगों ने बड़ी मुश्किल से परिवार को पड़ोस में शिफ्ट किया। आगजनी से पूरे भवन को भी काफी नुकसान पहुंचा है। गली तंग होने के कारण दमकल विभाग के कर्मचारियों को आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। कर्मचारियों ने बताया कि भवन का एक हिस्सा पुराना है—ऐसे में यदि पानी की तेल बौछार ड़ाली जाती तो उस हिस्से के गिरने का भी भय था। ऐसे में काफी सतर्कता के साथ आग पर काबू पाया गया है।
तेल—घी के कारण ज्यादा भड़की आग
बताया जा रहा है गोदाम में काफी मात्रा में तेल और घी के डिब्बे रखे गए थे। आग लगने से इन डिब्बों में तेल और घी निकलने लगा। इससे आग और अधिक तेज फैलती गई। लोगों ने अपने स्तर पर भी आग बुझाने की कोशिश की। आसपास के घरों से बाल्टी आदि में लाकर पानी डाला गया लेकिन आग अधिक भयंकर होने के कारण दमकल विभाग के कर्मचारियों ने ही आग पर काबू पाया गया।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

फतेहाबाद में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सार्वजनिक स्थानों पर होली का त्योहार मनाने पर मनाही

Jeewan Aadhar Editor Desk

कार्य स्थल पर महिलाओं के यौन उत्पीडऩ की रोकथाम के लिए डीसी ने गठित की कमेटी

एचटेट परीक्षा: दो युवतियों के कारण बदलने पड़े बोर्ड को अपने नियम

Jeewan Aadhar Editor Desk