देश

हॉरर किलिंग: पंचायत ने सुनाई प्‍यार करने की सजा, घरवालों ने की बेटी हत्‍या

भोपाल,
सामाजिक बदलाव के प्रयासों के बाद भी चंबल में ऑनर किलिंग के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। देवगढ़ के बाद नूराबाद के चौखूटी गांव में एक युवती को उसके परिजनों सिर्फ इसलिए मौत के घाट उतार दिया क्योंकि बेटी ने गांव के युवक से प्यार किया था। बेटी के इस कदम से परिवार के लोगों के स्वाभिमान और मान-सम्मान को ठेस पहुंची। नूराबाद थाना पुलिस ने शनिवार को अंत्येष्टि स्थल से मृतका की हड्डियों के टुकड़े व राख को जब्त किया है।

बताया जा रहा है कि परिजनों ने अपने रिश्तेदारों और समाज के लोगों को बुलाकर इस मामले में पंचायत बुलाई। पंचायत ने युवती को मौत की सजा सुनाई थी। उसके बाद परिवालों ने ये कदम उठाया। जानकारी के मुताबिक चौखूटी गांव में रहने वाले लक्ष्मण गुर्जर की 20 साल की बेटी की हत्या कर उसे गुपचुप जला देने की सूचना पर नूराबाद थाना पुलिस को मिली थी। पुलिस ने छोटी-छोटी हड्डियों के टुकड़ों को समेटकर फोरेंसिक जांच के लिए सागर भेजा गया है।

पुलिस इस मामले में जब परिवार के लोगों से जानकारी हासिल करने उनके घर पहुंची तो लक्ष्मण गुर्जर समेत उसके चार-पांच भाई सपरिवार घर से गायब मिले। इस पूरे सनसनीखेज घटनाक्रम के बाद चौखूटी गांव के लोग और कोटवार ने भी पुलिस को सटीक जानकारी नहीं दी। हालांकि पुलिस अभी इस मामले में हॉरर किलिंग की आशंका की बात तो कह रही है लेकिन खुलकर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। पुलिस ने फिलहाल जांच शुरू कर दी है।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

2016-17 में राष्ट्रीय दलों को ‘अज्ञात स्रोतों’ से मिला 711 करोड़ रुपये का चंदा, बीजेपी मिले 532.27 करोड़

आखिर तांत्रिकों के साथ क्या कर रहे थे मंत्री

कोरोना संकट से त्रस्त हिन्दुओं को पाकिस्तानी भेदभाव से बचाया जाए : मिलिंद परांडे