हिसार

अधिकारी बने सरकार के चहेते..कर्मचारियों से भेदभाव

हिसार,
प्रदेश सरकार द्वारा आईएएस अधिकारियों को केंद्र के समान वेतन भत्ते दिए जाने के विरोध में आज हरियाणा कर्मचारी महासंघ ने पूरे प्रदेश में जिला, तहसील व ब्लॉक स्तर पर रोष प्रदर्शन किया। हिसार में महासंघ ने लघुसचिवालय में रोष प्रदर्शन किया और सरकार के आदेश की प्रतियां जलाई। रोष प्रदर्शन की अध्यक्षता जिला प्रधान राजबीर बैनीवाल ने की तथा संचालन जिला सचिव देशराज वर्मा ने किया।
प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए महासंघ के जिला मुख्य सलाहकार राजपाल नैन, जिला चेयरमैन दलीप सोनी व अखिल भारतीय राज्य कर्मचारी परिसंघ के चेयरमैन एमएल सहगल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने आईएएस अधिकारियों को केंद्र के समान वेतनभत्ते दे दिए हैं, लेकिन प्रदेश के चतुर्थ व तृतीय श्रेणी कर्मचारी पिछले लंबे समय से केंद्र के समान वेतन भत्तों की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार ने उनकी मांग को अभी तक पूरा नहीं किया है, जो उनके साथ प्रदेश सरकार का भेदभावपूर्ण रवैया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार कर्मचारी विरोधी निर्णय ले रही और कर्मचारियों को आंदोलन के लिए मजबूर कर रही है। यही कारण है कि प्रदेश सरकार के खिलाफ सभी विभागों के कर्मचारी आंदोलनरत हैं।
कर्मचारी नेताओं ने कहा कि प्रदेश सरकार ने हरियाणा कर्मचारी महासंघ के साथ बातचीत में कर्मचारियों की जिन मांगों को माना था उनको भी अभी तक लागू नहीं किया है, जिसके कारण कर्मचारियों में भारी रोष है। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा क प्रदेश सरकार जिस प्रकार कर्मचारी विरोधी फैसले ले रही है उसका खामियाजा आगामी चुनाव में भाजपा को भुगतना पड़ेगा।
उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने 20 अगस्त तक मांगों को पूरा नहीं तो 21 अगस्त को एक दिवसीय हड़ताल की जाएगी। यदि इसके बाद भी सरकार नहीं जागी तो अनिश्चितकालीन हड़ताल का निर्णय भी हरियाणा कर्मचारी महासंघ ले सकता है।
प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को जनस्वास्थ्य विभाग के प्रधान सत्यवान बधाना, आबकारी एवं कराधान विभाग के राज्य प्रधान कुलदीप शर्मा, जयभगवान बडाला, दीपक कुमार, पशुपालन विभाग के राज्य महासचिव राजेंद्र भानखड़, ब्लॉक प्रधान धर्मपाल चिनिया, सेक्टर प्रधान ईश्वर, लीलूराम, जयप्रकाश, कृष्ण कुमार, संदीप भार्गव, रविंद्र बिश्नोई आदि ने भी संबोधित किया।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

रक्तदान करना बड़े सौभाग्य की बात : रामपत

कोरोना संक्रमित 80 प्रतिशत मरीज गृह एकांतवास से हो सकते रोग मुक्त: उपायुक्त

ग्रामीण क्षेत्र में व्यवहार परिवर्तन के लिए 15 तक चलेगा गंदगी मुक्त भारत अभियान : उपायुक्त