उत्तर प्रदेश

सीता जन्म टेस्ट ट्यूब बेबी सबूतः UP डेप्युटी CM

मथुरा,
त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब के अजब-गजब बयान के बाद अब उत्तर प्रदेश के डेप्युटी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने भी एक चौंकाने वाला बयान दिया है। शर्मा ने देवी सीता को टेस्ट ट्यूब बेबी का सबूत बता डाला है। यूपी के मथुरा में आयोजित एक समारोह में पहुंचे डेप्युटी सीएम ने कहा कि पत्रकारिता महाभारत काल से होती आ रही है।

शर्मा ने कहा कि कहा जाता है कि सीता माता का जन्म जमीन के अंदर किसी घड़े के अंदर हुआ था। इसका मतलब साफ है कि रामायण काल में टेस्ट ट्यूब बेबी का कॉन्सेप्ट था। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि आज लाइव टेलिकास्ट होता है लेकिन उन्हें लगता है कि इसी तरह की तकनीक महाभारतकाल में भी थी। महाभारत के युद्ध का लाइव टेलिकास्ट संजय ने धृतराष्ट्र को सुनाया था।

डॉ. दिनेश शर्मा से पहले त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने भी कुछ ऐसा ही बयान दिया था। यूपी के डेप्युटी सीएम ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि मोतियाबिंद का ऑपरेशन, प्लास्टिक सर्जरी, गुरुत्वाकर्षण सिद्धांत, परमाणु परीक्षण और इंटरनेट जैसी तमाम आधुनिक तकनीक पौराणिक काल में ही शुरू हुई थी।

उन्होंने कहा, ‘गूगल अभी शुरू हुआ है लेकिन हमारा गूगल लंबे समय पहले शुरू हो गया था। नारद मुनि सूचना का प्रतीक थे। वह कहीं भी पहुंचकर कोई संदेश किसी दूसरी जगह तीन बार ‘नारायण’ बोलकर भेज देते थे।’ उन्होंने कहा कि व्यक्ति को अपने गौरवशाली इतिहास को याद रखना चाहिए।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

चेतावनी : अपनी औकात में रहकर निकले…..

बाइक ने मारी कार को टक्कर, कार में सवार 6 लोगों की दर्दनाक मौत

दलित महिला को निवस्त्र कर पेड़ से बांधकर पीटा, आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर