देश

फतेहाबाद : यहां करोड़पति भी करते है चोरी


फतेहाबाद (साहिल रूखाया)

बिजली निगम की टीम ने शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन भी बिजली चोरों पर नकेल कसते हुए भारी भरकम जुर्माना ठोका है। टीम ने फतेहाबाद और रतिया की तीन फैक्ट्रियों सहित चार घरों पर छापेमारी की और बिजली चोरी पकड़ी । बिजली निगम के एक्सईएन शमशेर सिंह के नेतृत्व में टीम ने बीती रात सिरसा रोड पर सेतिया पैलेस के समीप एक गत्ता फैक्ट्री पर छापेमारी की । यहां पर कुंडी लगाकर बिजली चोरी की जा रही थी। इस पर टीम ने यहां से तार-मीटर जब्त कर लिया। विभाग की टीम ने बिजली चोरी पर फैक्ट्री को 13 लाख रुपए का भारी भरकम जुर्माना ठोका। उक्त फैक्ट्री संचालक पोल की सहायता से बिजली की चोरी कर रहा था।
वहीं रतिया में भी आर.ओ. प्लांट पर छापेमारी कर बिजली चोरी पकड़ी और 1 लाख 70 हजार रुपए का जुर्माना ठोका। टीम ने शिव नगर क्षेत्र में तीन घरों, नहर कॉलोनी के एक घर और सिरसा रोड की एक फैक्ट्री में भी बिजली चोरी पकड़ी। इन सभी बिजली चोरों पर 5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

निगम के एक्सईन शमशेर सिंह ने बताया कि निगम की तरफ से दो दिनों के अभियान के दौरान कई बिजली चोर पकड़े है। इन सभी चोरों पर करीब 20 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया हैं। उन्होंने बताया कि निगम ने जून माह में अब तक बिजली चोरों पर 72 लाख का जुर्माना लगाया है। जुर्माना की इस राशि से 20 लाख रूपये वसूल भी कर लिए गए है।

Related posts

टेस्ट रन : दिल्ली मेट्रो की ट्रेन दीवार तोड़कर बाहर आई

Jeewan Aadhar Editor Desk

कश्मीर में सुसाइड बॉम्बर होने के शक में पकड़ी गई पुणे की लड़की, IS से लिंक!

स्वामीनाथन ने की मोदी सरकार की तारीफ