हिसार

एक्साइज इंस्पेक्टर नीलम वत्स और उनके पति एडवोकेट नारायण दत्त वत्स मामला दर्ज

हिसार,
लक्ष्मी विहार कैमरी रोड निवासी बीरमति की शिकायत पर एक्साइज इंस्पेक्टर नीलम वत्स और उनके पति एडवोकेट नारायण दत्त वत्स पर सदर थाना पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। दोनों के खिलाफ 19 मई को शिकायत दी गई थी लेकिन उस समय पुलिस ने रोजनामचा में शिकायत दर्ज कर मामले की तफतीश आरंभ कर दी थी। जांच के बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ धारा 166,109,294,506,34 IPC के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

अपनी शिकायत में 62 वर्षीय बीरमति ने कहा है कि उनके निवास क्षेत्र लक्ष्मी विहार में अवैध रुप से मकान नंबर 6 में शराब का ठेेका खुला हुआ है। इसको यहां से हटवाने के लिए 14 मई को यहां के लोग उपायुक्त से मिले थे। इसके चलते डीटीसी ने 15 मई को एक्साइज इंस्पेक्टर नीलम वत्स को मौके पर भेजने की बात कही।

लेकिन 15 मई को इंतजार करने के बाद भी एक्साइज इंस्पेक्टर मौके पर नहीं पहुंची। इसके बाद 17 मई को एक्साइज इंस्पेक्टर नीलम वत्स ठेके पर पहुंची और ठेकेदार से बातचीत करके चली गई। इस दौरान वह कॉलोनी वासियों से नहीं मिली। इसके चलते 19 मई को रात के समय कॉलोनी वासियों ने शराब के ठेके को हटवाने के लिए बैठक की।

इस बैठक में शराब ठेकेदार भी पहुंच गया। इस दौरान बैठक में कॉलोनी वासी व टोहाना सीआईए इंचार्ज जयभगवान भी मौजूद थे। बैठक के दौरान ठेकेदार ने फोन करके एक्साइज इंस्पेक्टर नीलम वत्स को मौके पर बुला लिया। इस दौरान उनके पति एडवोकेट नारायण दत्त वत्स भी उनकी सरकारी गाड़ी HR-20T-0333 में आए।

बीरमति का कहना है कि एडवोकेट नारायण दत्त वत्स उस समय नशे में थे। बैठक में आते ही उन्होंने इंस्पेक्टर जयभगवान को धमकाना आरंभ कर दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस में कार्यरत होने के कारण कॉलोनी वालो को शराब ठेके के खिलाफ भड़का रहा हो। जयभगवान ने उनको शांत करवाते हुए बताया कि वह तो कॉलोनी वासियों की भाईचारे की पंचायत में बुलाने पर आया है। इस पर एडवोकेट नारायण दत्त वत्स भड़क गए और अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए अनाप—शनाप बोलने लगे। मामला बिगड़ते देख ठेकेदार मौके से चलता बना।

ठेकेदार के जाते ही एक्साइज इंस्पेक्टर नीलम वत्स और उसका पति एडवोकेट नारायण दत्त वत्स भी मौके से जाने लगे तो कॉलानी के लोगों और महिलाओं से उनकी गाड़ी को रोक लिया और पुलिस चौकी में फोन कर दिया।

रात करीब 11:45 बजे पुलिस एक्साइज इंस्पेक्टर नीलम वत्स और उसका पति एडवोकेट नारायण दत्त वत्स को पुलिस चौकी में ले आई। इस दौरान कॉलोनीवासियों ने नशे में चूर एडवोकेट नारायण दत्त का मेडिकल करवाने की मांग पुलिस से की। इस पुलिस ने उनका मेडिकेल करवाया तो उसमें शराब के सेवन की पुष्टि हुई। इसके बाद दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया।

अब बने गांव में न्यूज इंफॉर्मर..अपने गांव के समाचार प्रकाशित करवाये और रखे अपने गांव को सदा आगे..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

वर्तमान समय परमात्मा के अवतरण का समय

Jeewan Aadhar Editor Desk

नीट में 41वीं रैंक पाने वाली आशु को किया सम्मानित

आदमपुर को नगर पालिका का दर्जा दिए जाने की सोशल मीडिया पर धूम, साइट पर नहीं हुआ नोटिफिकेशन अपडेट

Jeewan Aadhar Editor Desk